ऑटो चालक की बेटी नीलम ने कुश्ती प्रतियोगिता में जीता गोल्ड

4/29/2018 3:45:09 PM

पलवल(दिनेश कुमार): प्रदेश की बेटियां अब किसी भी क्षेत्र में बेटों से कम नहीं हैं। शिक्षा से लेकर खेलों तक लड़कियां लड़कों से कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं। इसी के साथ पलवल के शमशाबाद की रहने वाली ऑटो चालक की 17 वर्षीय बेटी नीलम ने गोवा के पंजी में आयोजित दो दिवसीय कुश्ती प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर पलवल व हरियाणा का नाम रोशन किया है। नीलम का पलवल पहुंचने पर फूल मालाओं केे साथ पगड़ी बांधकर जोरदार स्वागत किया गया। 

नीलम ने गोवा के पंजी में 25 व 26 अप्रैल को आयोजित दो दिवसीय कुश्ती प्रतियोगिता के 51 किलो भार में राजस्थान की रितु को हराकर गोल्ड मेडल जीता है। इससे पहले नीलम ने हरियाणा के खेल महाकुंभ और यूपी के बागपत में आयोजित स्टेट लेवल की कुश्ती प्रतियोगिता में भी गोल्ड मेडल जीता है। 

नीलम एक गरीब परिवार से सम्बंध रखती है। नीलम के पिता एक आटो चालक है।  वे आटो चलाकर अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे हैं। नीलम पलवल के ही सरकारी स्कूल में 12वीं कक्षा में पड़ रही है। नीलम ने बताया कि अब वह इंटरनेशनल कुश्ती में गोल्ड मेडल जीतना चाहती है और तीन महीने बाद थाइलैंड में आयोजित होने वाली कुश्ती प्रतियोगिता के लिए तैयारी कर रही है। नीलम ने कहा कि वो अपने माता-पिता के सपनों को पूरा करना चाहती है। 

Nisha Bhardwaj