सरकारी नौकरी के साथ की तैयारी, यूपीएससी में 227वां रैंक हासिल

4/7/2019 6:39:09 PM

पानीपत (अनिल कुमार): समालखा बिहौली गांव निवासी नीरज कादियान हाल वासी ऑफिसर कॉलोनी ने यूपीएससी में 227वां रैंक प्राप्त किया। परीक्षा उत्तीर्ण करने की सूचना लगते ही उनके घर पर आसपास के लोगों सहित विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के सदस्यों द्वारा बधाई देने का सिलसिला दिनभर चलता रहा। नीरज वर्तमान में कुरूक्षेत्र में डीएफओ की पोस्ट पर तैनात है, सरकारी नौकरी करने के साथ ही उसने यूपीएससी की परीक्षा फिजिक्स विषय से उत्तीर्ण की। वह 2015 से परीक्षा की तैयारी कर रहा था और पांचवे प्रयास में इसमें सफलता मिली। 2016 में उसकी नियुक्ति वन विभाग में हुई थी।

नीरज कादियान ने बताया कि सुबह वह नौकरी पर जाता था तथा उसके बाद रात को वह जब भी समय मिलता परीक्षा की तैयारी करता। उसने बताया कि वह इसके जरिए समाज सेवा को प्राथमिकता देगा। लोगों की सेवा करना ही उसका ध्येय रहेगा। नीरज ने कहा कि सफलता के लिए शॉर्टकट को ना अपनाते हुए मेहनत व लगन से आगे बढ़े।

होनहार नीरज के पिता बलवान सिंह जहां कृषि विभाग में कार्यरत हैं, वहीं उसकी माता कविता भी आंगनबाड़ी में कार्यरत हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा को लेकर नीरज को किसी तरह की कमी नहीं आने दी। अब तो उनकी एक ही तमन्ना है कि वह पूरी निष्ठा से अपनी ड्यूटी करते हुए देश सेवा करे।

Shivam