हरियाणा की नीतू खोसला के सिर सजा मिसेज इंडिया यूनिवर्स का ताज

11/2/2017 12:31:43 PM

गुरुग्राम (ब्यूरो): महिलाएं भी किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। हरियाणा के गुड़गांव की रहने वाली दो जुड़वा बच्चों की मां नीतू खोसला ने मिसेज इंडिया यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया है। नीतू खोसला के पति आर्मी में कर्नल हैं और वह मूल रूप से अंबाला की रहने वाली है। मात्र तीन महीने की मेहनत से ही नीतू खोसला ने यह मुकाम हासिल किया है। नीतू खोसला ने बताया कि महिलाओं में भी प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। कमी है तो उन्हें समुचित प्लेटफॉर्म न मिलने की।

केमिस्ट्री में पोस्ट ग्रैजुएट हैं नीतू
नीतू खोसला ने कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी से केमिस्ट्री में पोस्ट ग्रैजुएट हैं और एक इंजीनियरिंग कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर पढ़ाती थी। वे इससे पहले देश के अन्य जगहों पर भी पढ़ा चुकी हैं। अपनी कॉलेज मैगजीन की वे पहली चीफ एडिटर भी रह चुकी हैं। इस काम के लिए उन्हें कॉलेज की तरफ से प्रशंसा पत्र भी दिया गया था।

फिट रहने के लिए की काफी मेहनत
नीतू खोसला जो अंबाला, हरियाणा में पली- बड़ी हैं। नीतू ने तीन महीने पहले ही मिसेज इंडिया यूनिवर्स में हिस्सा लेने के लिए मन बनाया था। लेकिन इससे पहले उसने अपने वजन और फिटनेस पर काफी मेहनत की। साल 2005 में जुड़वा बच्चों को जन्म देने से पहले से नीतू का वजन बढ़कर 85 किलो तक पहुंच गया था। लेकिन इसके बाद नीतू ने जिम ज्वाइन कर 30 किलो तक वजन कम किया। इसके बाद 2015 में सर्ववाइकल होने के कारण दोबारा से वेट बढ़कर 65 किलोग्राम तक पहुंच गया। लेकिन गत सितंबर में ऑडिशन देने से पहले ही नीतू ने दोबारा से वेट कम किया और आज 55 किलोग्राम वजन है। इसके लिए उन्हें फिटनेस ट्रेनर भी रखना पड़ा।

एक साथ मिले दो ताज
उदयपुर में आयोजित मिसेज यूनिवर्स कॉन्टेस्ट में करीब 42 कंट्स्टेंट्स ने हिस्सा लिया। जिनमें 12 यूके, दो सिंगापुर, एक दुबई एक हांगकांग से शामिल थे। नीतू ने बताया कि उसके आर्गेनाइजर तुषार धालीवाल अर्चना तोमर ने उसे इस प्रतियोगिता के लिए प्रोत्साहित किया। 22 अक्टूबर से 27 अक्टूबर तक उदयपुर में एक कमरे में बिग बॉस के घर की तरह रूम मेट्स के साथ रही लेकिन इस प्रतियोगिता के लिए सब कुछ सहन किया। 27 अक्टूबर को फिनाले में आखिरकार उसे एक साथ दो ताज मिले, जिनमें एक मिसेज इंडिया यूनिवर्स दूसरा इंडिया ग्लैमर्स। नीतू ने बताया कि उसे दोनों ताज बॉलीवुड के प्रोड्यूसर राकेश सभ्रवाल ने पहनाए और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।