सरकारी अस्पताल में फिर लापरवाही, मौत के मुंह में चला गया हृष्ट-पुष्ट जन्मा नवजात शिशु

10/9/2021 7:27:02 PM

पानीपत (सचिन शर्मा): पानीपत के सामान्य अस्पताल में एक बार फिर बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। यहां एक गर्भवती महिला ने हृष्ट-पुष्ट नवजात शिशु को जन्म दिया, लेकिन अस्पताल स्टॉफ की लापरवाही के चलते नवजात शिशु मौत के मुंह में चला गया। आरोप है कि स्टॉफ की लापरवाही के चलते प्रसव के दौरान बच्चा डस्टबिन में जा गिरा, जिस कारण बच्चे के सिर में गहरी चोट लग गई और पूरा सिर नीला पड़ गया, बाद में बच्चे की मौत हो गई।

पानीपत के अग्रवाल मंडी निवासी गर्भवती महिला ज्योति प्रसव पीड़ा के चलते सामान्य अस्पताल के लेबर वार्ड में भर्ती हुई थी। दोपहर ढाई बजे के आसपास महिला को जब पीड़ा शुरू हुई तो गर्भवती ने मौजूदा स्टॉफ को उसे संभालने के लिए कहा, लेकिन स्टॉफ अपनी बातों में लगे रहे तो कोई मोबाइल फोन पर लगा रहा। इसी दौरान महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया और बच्चा पास रखे डस्टबिन में जा गिरा, जिसके चलते बच्चे का चेहरा नीला पड़ गया।



इसके बाद कर्मचारियों के हाथ पांव फूल गए। उन्होंने बच्चे को आईसीयू वार्ड में भर्ती करवा दिया और कुछ देर बाद ही बच्चे को खानपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया, जहां पर डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने आरोप लगाया है कि स्टाफ कर्मचारियों द्वारा आनन-फानन में बिना विचार किए ही महिला को छुट्टी दे दी और घर जाते ही महिला की तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद महिला को फिर से अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। वहीं इस मामले में अस्पताल प्रशासन की ओर से कोई सामने नहीं आ रहा।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam