पुष्पांजलि हॉस्पिटल की लापरवाही, इलाज के दौरान युवक की मौत

5/22/2018 11:00:28 PM

रेवाड़ी(मोहिंदर भारती): रेवाड़ी के अस्पतालों में लापरवाही के आरोप लगने के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। आए दिन किसी न किसी अस्पताल पर परिजनों द्वारा इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगना अब आम बात हो गई है। हाल ही में शहर के कैप्टन नंदलाल हॉस्पिटल का मामला थमा भी नहीं था कि आज फिर पुष्पांजलि अस्पताल पर परिजनों ने लापरवाही बरतने का आरोप जड़ दिया।

दरअसल, जिले के गांव खंडोड़ा निवासी 26 वर्षीय एक युवक निजी कंपनी की गाड़ी चलाता था। दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित कसौला चौक के समीप किसी तेज रफ्तार ट्राला ने टक्कर मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। परिजन पहले तो उसे रेवाड़ी के ट्रामा सेंटर लेकर पहुंचे, लेकिन वहां उसकी हालत बिगड़ती देख परिजनों ने उसे पुष्पांजलि अस्पताल में भर्ती करा दिया।



परिजनों का आरोप है कि वहां मौजूद चिकित्सक घायल का इलाज करने की बजाय स्ट्रेचर पर पड़े घालय युवक की मोबाइल से तस्वीरें लेने लगे। काफी देर तक जब इलाज शुरू नहीं किया गया तो मरीज की हालत बिगडऩे लगी। जिसके बाद उसे इलाज के लिए हॉस्पिटल के अंदर ले जाया गया, लेकिन कुछ देर बाद ही उसकी मौत हो गई।

उनका आरोप है कि अस्पताल में पूरी तरीके से इलाज में लापरवाही बरती गई है। अगर समय पर घायल का इलाज शुरू कर दिया जाता तो उसकी जान बच सकती थी। अब परिजनों ने लापरवाही की बरतने की शिकायत पुलिस को दे दी है।

Shivam