सिविल अस्पताल के स्टाफ की लापरवाही ने छीनी 'मासूम जिंदगी' (VIDEO)

1/9/2019 12:18:05 AM

यमुनानगर(सुमित): यमुनानगर के सिविल अस्पताल में स्टाफ की लापरवाही के वजह से 3 महीने के बच्चे की मौत का मामला सामने आया है। बुखार से पीड़ित होने पर महिला ने अपने 3 महीने के बेटे सोमवार को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया था। परिजनों के आरोपों के मुताबिक, जब अस्पताल में रात को बच्चे की तबियत बिगड़ी तो मौजूद स्टाफ ने उसका इलाज करने की बजाय उसकी मां को पकड़ा दिया और कहा कि हमें तंग न करें, सुबह डॉक्टर चेक करेंगे। जिसके बाद बच्चे की तबियत बिगड़ी और उसकी मौत हो गई।

मुंडा माजरा एरिया के महादेव कालोनी की सुमन अपने तीन महीने के बेटे सबी को सिविल अस्पताल में लेकर आई थी। सबी को बुखार था, जिसकी जांच के बाद उसे सिविल अस्पताल में भर्ती कर लिया गया। परिजनों के मुताबिक, रात 10 बजे सबी के रोने से परेशान होकर स्टाफ नर्स ने बाहर बैठी उसकी मां सुमन को उसे पकड़ा दिया, जिसके बाद बच्चे की तबियत और बिगडऩे लगी। सुमन ने मौजूद स्टाफ से बार-बार विनती की, लेकिन किसी ने नहीं सुनी।

उन्होंने बताया कि स्टाफ हीटर चलाकर सब सोते रहे और सुमन को कहा कि हमारी नींद मत खराब करो। डॉक्टर सुबह आकर चेक करेंगे। इसके बाद बच्चे की तबियत और बिगड़ती गई और उसकी मौत हो गई।



परिजनों ने आरोप लगाया कि स्टाफ की लापरवाही की वजह से ही बच्चे की मौत हुई है। उन्होंने मांग की है कि जो भी स्टाफ रात ड्यूटी पर था उनके खिलाफ कारवाई होनी चाहिए। वहीं मौके पर पहुंचे सीएमओ व पुलिस उन्हें आश्वासन दिया है।

सीएमओ कुलदीप सिंह का कहना है कि डॉक्टर्स की एक कमेटी है, जिसमे वो सेक्रेटरी हैं, हमारी कमेटी इस पूरे मामले की जांच करेगी, जांच में जो भी सामने आएगा उसके अनुसार कारवाई की जाएगी, यदि स्टाफ ने कोई लापरवाही बरती है तो उन्हें भी बख्शा नहीं जाएगा। 

वहीं थाना शहर प्रभारी नरेंद्र राणा ने बताया कि ये अस्पताल से जुड़ा मामला है, इसमें डॉक्टर्स की कमेटी जांच करेगी और जांच के बाद जो रिपोर्ट हमें सौंपी जाएगी उसके अनुसार जो भी कानूनी कारवाई बनेगी की जाएगी।

Shivam