बिजली विभाग की लापरवाही: 11 हजार वोल्टेज की तारों की चपेट में आया किसान

5/29/2018 10:46:01 PM

सोनीपत(पवन राठी): बिजली विभाग की लापरवाही एक बार फिर सामने आई है। सोनीपत के गांव चौहान जोशी में एक किसान बिजली विभाग की लापरवाही के कारण जिंदगी और मौत के बीच है। दरअसल, बिजली विभाग के खेतों से गई हुई 11 हजार वोल्टेज की तार बहुत ज्यादा नीचे होने के कारण किसान इनकी चपेट में आ गया, जिससे वह बुरी तरह झुलस गया। फिलहाल किसान का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है। किसान के परिजनों ने बिजली विभाग पर लापरवाही के आरोप लगाए व कार्रवाई की मांग की है।

जानकारी के मुताबिक, किसान नेहाल सिंह अपने खेतों में सिंचाई करने के लिए जैसे ही अपने खेत में पहुंचा, उसी दौरान खेत से गुजर रही हाईटेंशन बिजली की तारों की चपेट में आ गया  और बुरी तरह झुलस गया। जिसके बाद ग्रामीणों ने निहाल सिंह को तुरंत अस्पताल में पहुंचाया, जहां पर उसका इलाज चल रहा है। फिलहाल निहाल सिंह की हालत गंभीर बनी हुई है।



निहाल सिंह के परिजनों ने बताया कि बिजली विभाग को शिकायत दी गई थी कि उनके खेतों से हाईटेंशन तार बहुत नीचे हैं। तारों को ऊपर किया जाए, लेकिन बिजली विभाग ने कोई भी कार्यवाही नहीं की। आखिर में आज उनके घर का सदस्य तारों की चपेट में आ गया। 

परिजनों ने आरोप लगाया कि बिजली विभाग ने अभी तक उन तारों की समस्या हल नहीं की, जबकि हमने बहुत बार शिकायत भी की है। उन्होंने अब बिजली विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है।

Shivam