रेप केस दर्ज करने से किया मना, थाना प्रभारी महिला अधिकारी सहित निलंबित, मामला दर्ज

1/21/2018 3:45:54 PM

रेवाड़ी(मोहिंद्र भारती): खेत में अस्मत लूटने की कोशिश के मामले में पुलिस द्वारा शिकायत दर्ज करने में की गई ढिलाई का संबंधित अधिकारियों को भारी खमियाजा भुगतना पड़ा है। पुलिस अधीक्षक ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कोसली थाना प्रभारी सहित महिला पुलिस अधिकारी को ड्यूटी में कोताही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया है और पीड़ित महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। 

पुलिस द्वारा शिकायत मिलने के बाद भी 30 घंटों तक मामला दर्ज नहीं किया गया था। गौरतलब है कि कोसली थाना के अंतर्गत एक दलित महिला ने आरोप लगाया था कि 2 दिन पूर्व वह जब ईंधन लेने गई थी तो गांव के ही 2 युवकों ने उसे मौका पाकर खेत में खींच लिया और उसकी अस्मत लूटने का प्रयास किया। उसने जब शोर मचाया तो पड़ोस में ही मनरेगा के तहत काम करने वाले मजदूर तुरंत मौके पर पहुंचे और महिला को उनके चंगुल से छुड़वाया। इस दौरान मौका पाकर आरोपी फरार हो गए। तत्पश्चात पीड़ित महिला ने इस वारदात की सूचना कोसली पुलिस को दी।

लेकिन पुलिस ने 30 घंटे तक कोई कार्रवाई नहीं की और न ही एफ.आई.आर. दर्ज की। इस मामले की भनक जब मीडिया को लगी तो पुलिस प्रशासन हरकत में आया। शनिवार को डी.एस.पी. कोसली सुरेश कुमार हुड्डा ने अपने कार्यालय में पत्रकारों को बताया कि उक्त मामले में लापरवाही बरतने वाले कोसली थाना के प्रभारी राजेंद्र कुमार व महिला उप निरीक्षक हीरामणि को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।