लापरवाही से गई नवजात की जान! गर्भवती की डिलीवरी के समय बिगड़ी हालत, नहीं मिली एम्बुलैंस

6/14/2020 8:11:32 AM

सोनीपत (ब्यूरो) : मुरथल पी.एच.सी. में महिला की डिलीवरी में दिक्कत होने के बाद उसे एम्बुलैंस न मिलने के कारण निजी अस्पताल में जाने में काफी समय लग गया जिस कारण एक नवजात की मौत हो गई। गर्भवती महिला के पति ने आरोप लगाया कि यदि उसे समय पर एम्बुलैंस मिल जाती तो उसके बच्चे की बच्चे की जान बच सकती थी जबकि एम्बुलैंस पी.एच.सी. के बाहर ही खड़ी थी।      

गांव कमासपुर निवासी सोनू ने बताया कि वह अपनी गर्भवती पत्नी को प्रसव पीड़ा होने पर पास की मुरथल पी.एच.सी. में लेकर गया था। वहां मौजूद डॉक्टर सीमा ने बताया कि उसकी पत्नी के गर्भ में 2 बच्चे है। एक बच्चा टेड़ा है। ऐसे में उसे किसी निजी अस्पताल में लेकर जाना होगा क्योंकि नागरिक अस्पताल व खानपुर मैडिकल में कोरोना के मरीज होने के कारण उसकी डिलीवरी नहीं करवाई जाएगी।

इस पर सोनू ने कहा कि पी.एच.सी. के बाहर खड़ी एम्बुलैंस में उन्हें भेजा जाए ताकि वे जल्द निजी अस्पताल पहुंच सकें। लेकिन जवाब मिला कि एम्बुलैंस का चालक मौजूद नहीं है। ऐसे में उसने निजी वाहन किराए पर किया जिसमें उसकों 2 घंटे लग गए। किसी तरह वे एक निजी अस्पताल में पहुंचे जहां पर उसकी पत्नी को दाखिल करने से इंकार कर दिया गया। फिर किसी अन्य अस्पताल में पहुंचे तो वहां ऑप्रेशन से डिलीवरी करवाई गई लेकिन तब तक एक बच्चा मर चुका था। सोनू ने आरोप लगाया कि पी.एच.सी. की लापरवाही के कारण उसके बच्चे की जान गई है। वह इस मामले की शिकायत डी.सी. को भी करेंगे। 

Edited By

Manisha rana