लापरवाही : हजारों लीटर पेयजल बहकर हो रहा बरबाद

6/30/2019 11:29:29 AM

होडल (ब्यूरो) : जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा जल बचाओ कल बचाओ के नारे को विफ ल करते हुए होडल के बठैनिया मौहल्ले में मेन बॉल पॉईंट को ठीक ना करने के कारण हजारों लीटर पीने का पानी मेन रास्ते पर बह कर बेकार हो रहा है तथा इस कारण यहां के नागरिकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

उल्लेखनीय है कि हरियाणा सरकार द्वारा पानी को बचाने के लिए नागरिकों को जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है। लेकिन होडल जनस्वास्थ्य विभाग है कि उनको होडल में सड़कों पर बहते हुए पानी को रोकने की दिशा में कोई कदम ना उठाने के कारण ही सैकडों लीटर पानी बेकार मेन मार्ग पर बह रहा है। बठैनिया मौहल्ला निवासियों पूर्व अग्रवाल सभा प्रधान ओम प्रकाश गर्ग, जगदीश प्रसाद, मयंक गोयल, सुभाष जैन का कहना है कि मेन मार्ग पर स्थित पानी के बॉल में में से प्रतिदिन हजारों लीटर पानी बेकार बह रहा है। जिस कारण पानी के आसपास के घरों के मेन दरबाजों के बाहर बहने से घरों में से निकलने बाले नगारकिों व मेन मार्ग से निकलेन बाले अनेकों वाहन चालक चोटिल हो रहे हैं तथा पानी भी बेकार जा रहा है। इस बारे में जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को शिकायत करने पर विभाग के कर्मचारी आते हैं। लेकिन इस समस्या का कोई भी समाधान इन कर्मचारियों द्वारा नहंी किया जा रहा है।

नागरिकों का कहना है कि इस बॉल के लीक होने के कारण जहंा प्रतिदिन हजारों लीटर पानी बेकार हो रहा है वहंी यहंा पर रहने बाले नागरिकोंं को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 
नागरिकों का कहना है कि एक ओर तो सरकार पानी को बचाने की मुहिम चला कर नागरिकों को जागरूक कर रही है। वहीं होडल जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा पानी को बेकार जाने से रोकने की दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। 

Isha