लापरवाही: Civil Hospital के Toilet में हुई महिला की डिलिवरी, नहीं मिली कोई सुविधा

5/25/2019 9:18:44 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज): महम कस्बे के नागरिक अस्पताल में शनिवार सुबह शौचालय में डिलीवरी होने का मामला सामने आया है। वहीं इसके बाद डॉक्टरों और स्टॉफ की लापरवाही भी सामने आई। बच्ची के जन्म लेेने के बाद कोई भी डॉक्टर मौके पर देख-रेख के लिए नहीं पहुंचा। आरोप है कि एमरजेंसी पडऩे पर नर्स को बुलाया गया लेकिन उसने भी लापरवाही बरती।

जानकारी के मुताबिक, महम चौबीसी के गांव बेडवा निवासी महिला की सास व चाची सास बहु को डिलीवरी के लिए शुक्रवार देर रात 10 बजे महम के सरकारी अस्पताल में लेकर आए जहां रात में ड्यूटी करने वाली डॉक्टर ने कहा कि अभी बच्चा नहीं होगा, सुबह डिलीवरी होगी। रात को किसी ने भी महिला को संभालने की जरूरत नहीं समझी। 



परिजनों ने आरोप लगाते हुए बताया कि प्रसूता की समस्या बढऩे पर रात ढाई बजे नर्स को बुला कर लाना पड़ा, लेकिन उसने लापरवाही बरती। डॉक्टरर्स की लापरवाही की वजह से महिला ने शौचालय में ही लड़की को जन्म दिया। महिला शौच के लिए गई थी और वहीं उसने बच्ची को जन्म दिया।



परिजनों ने डॉक्टर्स पर लापरवाही का आरोप लगाया और भविष्य में ऐसा ना हो इसके लिए प्रशासन को इस तरफ ध्यान देने की सिफारिश की। लेकिन विडंबना यह है कि इस मामले में कोई अधिकारी बयान देने को तैयार नहीं है।

Shivam