न रिक्वैस्ट सुनी, न सिफारिश, 60 वाहन चालकों के काटे चालान

2/9/2020 9:49:42 AM

करनाल (नरवाल): सिटी ट्रैफिक पुलिस ने अवैध पार्किंग करने वाले व बुलेट बाइक में पटाखा बजाने वाले वाहनों पर कार्रवाई की है। वहीं, जब चालान किए जा रहे थे, उस समय कुछ वाहन चालक रिक्वैस्ट करते दिखे, तो कुछ मोबाइल निकालकर सिफारिश करते हुए दिखाई दिए, मगर पुलिस इंचार्ज ने किसी की भी एक नहीं मानी और चालान काटे। पुलिस ने शहर में बुलेट मोटरसाइकिलों के पटाखे बजाने वालों पर सबसे ज्यादा नजर रखी गई।

कोई भी बुलेट पुलिस को दिखाई देती तो पुलिसकर्मी उसे रोक कर पटाखा बजाकर देखता, यदि पटाखा बजता तो उसका तुरंत चालान काटा गया। 
पुलिस ने शनिवार को पटाखा बजाने वाले 7 बुलेट के चालान किए गए। पुलिस ने शनिवार को अस्पताल चौक, दिल्ली चाप के सामने, कालड़ा मार्कीट सहित शहर के विभिन्न हिस्सों में अभियान चलाकर वाहन चालकों पर कार्रवाई की गई। 

पुलिस ने अस्पताल चौक पर करीब 30 बुलेट मोटरसाइकिलों को रुकवाया और खुद बाइक स्टार्ट करके बाइक को चैक किया कि बाइकों पर पटाखे तो नहीं लगवा रखे। पुलिस को चैकिंग के दौरान 7 बुलेट मोटरसाइकिलों पर पटाखे व साइलैंसर को खुलवा रखा था जिसमें पुलिस ने 7 बुलेट चालकों के चालान किए। एक बुलेट बाइक का ट्रैफिक पुलिस द्वारा जिसमें पटाखे सहित कई खामियां पाई गईं 21 हजार रुपए का चालान किया। वहीं, कई बुलेट चालक पुलिस टीम के खड़े देखकर अपना रास्ता बदल लिया और दूसरी गलियों से निकलकर जाते हुए दिखाई दिए।   

अवैध पार्किंग में खड़े 20 वाहन चालकों का किया चालान
वहीं, अस्पातल चौक पर लोगों द्वारा सड़क के बीच में खड़े करके अपने काम चले जाते हैं जिस अस्पताल चौक पर जाम की स्थिति बनी रहती है। ट्रैफिक इंचार्ज ने अवैध पार्किंग में खेड़े 20 वाहनों के चालन किए। वहीं, सभी वाहन चालकों को इंचार्ज ने यातायात नियमों का पाठ पढ़ाया। 

ट्रैफिक इंचार्ज ने नहीं मानी किसी की सिफारिश
पुलिसकर्मी द्वारा जब बुलेट का चालान किया जा रहा था तो बुलेट चालक अपने किसी रिश्तेदार को फोन कर ट्रैफिक इंचार्ज रमेश कुमार डंागी से बात करवा कर सिफारिश कर रहा था।
 मगर ट्रैफिक इंचार्ज ने सिफारिश नहीं मानी और कहा कि अपने बच्चों को समझाओ कि वह शहर में पढऩे के लिए आता है कि बुलेट पर पटाखे बजाकर आवारागर्दी करने के लिए आता है। इतना कह कर इंचार्ज ने फोन काट दिया और बुलेट चालक का 10 हजार 500 रुपए का चालन काटकर उसके हाथ में दे दिया। ऐसा देखकर वहां पर खड़े सभी वाहन चालकों ने अपनी सिफारिश लगवानी बंद कर दी और अपने मोबाइल को जेब में डाल दिया। 

Isha