सिविल अस्पताल में नवजात की मौत, परिजनों ने डॉक्टर पर लगाए लापरवाही के आरोप

5/21/2018 12:29:22 PM

सोनीपत(पवन राठी): सोनीपत के सिविल अस्पताल में एक बार फिर लापरवाही का मामला सामने आया है। अस्पताल में डिलीवरी के लिए आई महिला के नवजात की मौत हो गई। परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाया है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं CM मीडिया सलाहकार राजीव जैन भी सिविल अस्पताल पहुंचे।

सोनीपत के वेस्ट रामनगर निवासी पीड़ित परिवार ने बताया कि वे अपनी बेटी की डिलीवरी के लिए सिविल अस्पताल लेकर आए थे। जब गर्भवती महिला को दर्द शुरू हुआ तो उन्होंने डॉक्टर को बताया कि उसकी तबीयत बिगड़ रही है। डॉक्टर ने उनकी बात नहीं मानी अौर उसे देखने तक नहीं पहुंचे। जिसके बाद उनके बच्चे की मौत हो गई। परिजन चाहते हैं कि डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की जाए ताकि किसी अोर के साथ ऐसा न हो।  

वहीं, इस पूरे मामले के बाद CM मीडिया सलाहकार राजीव जैन भी सिविल अस्पताल में पहुंचे अौर परिजन व डॉक्टर से बात की। जैन ने कहा कि बच्चे को जन्म से ही दिक्कत थी, उसके सिर की हड्डी और पेट में कमियां थी। फिलहाल परिजनों को पोस्टमार्टम के लिए मना दिया है और अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जाएगा। वहीं अगर किसी की लापरवाही मिलती है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जांच अधिकारी ने बताया कि एक नवजात बच्चे की मौत हुई है। परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं। अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। परिजनों की शिकायत के बाद कार्यवाही की जाएगी।
 

Nisha Bhardwaj