शनिवार को 173 नए मरीज, 73 स्वस्थ्य -शुक्रवार जिले में आए थे कोरोना के 206 नए केस

4/8/2023 10:57:48 PM

गुडग़ांव, (ब्यूरो): जिले में कोरोना संक्रमण दर दिनों बढती जा रही है। शिनवार को जिले में जहां 173 कोरोना के नए मामले सामने आए वही उपचाराधीन 73 मरीजों को स्वास्थ्य होकर अपने घर लौटे।

 

ज्ञात हो कि 20 दिन पूर्व शहर में संक्रमण दर 2 फीसदी थी। जो आज 10 फीसदी के करीब जा पहुंची। हालात को देखते हुए स्वास्थ्य मुख्यालय ने एक बार फिर से शहर के लोगों को मास्क लगाने व सोशल डिस्टेंसिग का पालन करने को कहा है। अचानक कोरोना की बढती रफ्तार ने उधमियों से लेकर व्यापारियों की चिंता बढा दी है। बढते मामलों की मुख्य वजह लोगों द्वारा बरती जा रही लापरवाही मुख्य वजह है।

 

वही सीएमओ डा विरेन्द्र यादव ने बताया निश्चित रूप से मामले बढ रहे है। लोगों को कई बार अवेयर किया गया है। बावजूद इसके कोई मानने को तैयार नही है। मुख्यालय की ओर से मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग के निर्देश जारी हुए है। बताया जा रहा है इन दिनों शहर के हर दूसरे घर में एक व्यक्ति बुखार व सर्दी जुखाम से पीडित है। माना जा रहा है कि इसी वजह से संक्रमण दर में तेजी से इजाफा हो रहा है। शनिवार को जिले में संक्रमण दर 9.85 दर्ज की गई जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या 788 जबकि होम आइसोलेशन के मरीजों की तादात 77 बताई गई है। विभाग ने बढते हुए मामलों पर लोगों को सावधान किया है। सभी से अपील के माध्यम से निर्देशित किया गया है वे बाहर निकलने से पूर्व मास्क लगाए व सोशल डिस्टेंसिंग के पालन करें।

 

Content Writer

Pawan Kumar Sethi