एंबुलेंस की लापरवाही के चलते बुझा 'घर का चिराग', डेढ़ माह के बच्चे की मौत (VIDEO)

9/14/2019 10:10:56 PM

कैथल (सुखविंद्र): प्राईवेट एंबुलेंस चालक की बड़ी लापरवाही के चलते एक घर का चिराग बुझ गया, जिससे परिवार में मातम छाया हुआ है। वहीं परिजनों ने इस घटना का जिम्मेदार एंबुलेंस चालक को ठहराया है, जिसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। दरअसल, एक डेढ़ माह की बच्चे की मौत एंबुलेंस में ऑक्सीजन खत्म होने के चलते हो गई, जिसे गंभीर हालत के  चलते पीजीआई रेफर किया गया था।

जानकारी के मुताबिक, गांव ब्राह्मणीवाला निवासी साहिल के डेढ़ माह के बेटे विहान को 13 सितम्बर को बुखार हुआ। विहान को जिले के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया। जहां से चिकित्सकों ने बच्चे की तबियत बिगडऩे पर बच्चे को पीजीआई चंडीगढ़ रैफर किया था। चिकित्सकों ने सलाह दी थी कि बच्चे को पीजीआई ले जाते हुए ऑक्सीजन अवश्य लगाई जाए।



साहिल ने बताया कि उन्होंने एक निजी एंबुलेंस 2800 रुपए में किराए पर ली। एंबुलेंस चालक ने कहा था कि उनकी गाड़ी में ऑक्सीजन की सुविधा है। लेकिन पिहोवा पहुंचते ही ऑक्सीजन का सिलेंडर खत्म हो गया और बच्चे की तबियत बिगडऩे लगी। साहिल के मुताबिक, गाड़ी में दूसरा ऑक्सीजन का सिलेंडर भी नहीं था।



परिजनों का आरोप है कि, अंबाला पहुंचकर भी एंबुलेंस चालक को कहा था कि ऑक्सीजन का इंतजाम कर लो, लेकिन एंबुलेंस चालक ने उनकी नहीं सुनी, जिस कारण बच्चे की पीजीआई पहुंचने से पहले ही मौत हो गई। वहीं वापस कैथल पहुंचने पर जब परिजनों ने हंगामा किया तो एंबुलेंस चालक अपनी गाड़ी को अस्पताल में छोड़कर फरार हो गया। 

परिजनों ने मामले की शिकायत सिविल लाइन पुलिस को दी है, जिसके आधार पर पुलिस ने एंबुलेंस चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है।

Shivam