नए कंडक्टरों की 'चांदी', हर रोज लगा रहे रोडवेज को चूना(Video)

11/1/2018 10:18:34 AM

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़): हरियाणा रोडवेज की हड़ताल का अाज 17वां दिन है। इतने दिनों से सरकार जहां अपने रुख पर अड़ी है, वहीं कर्मचारी भी मांगों को लेकर पीछे हटने को तैयार नहीं हैं। खास बात ये है कि सरकार द्वारा भर्ती किए गए नए ड्राइवर और कंडक्टर रोजवेज को जमकर चूना लगा रहे हैं। ये यात्रियों को बिना टिकट दिए ही पैसे लेकर जेब में डाले जा रहे हैं। अब देखना होगा कि 17 दिन से परेशानी झेल रहे लोगों की समस्या का हल कब तक होता है।


जानकारी के अनुसार, बहादुरगढ़ से बुपनिया जाने वाली 5280 नंबर की एक बस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रह है, जिसमें कंडक्टर लोगों से पैसे लेकर सीधा अपनी जेब में डाल रहा है। जब लोगों ने इसका वीडियो बनाना शुरू किया तो वह यात्रियों को टिकटें बांटने लगा। हालांकि, इस दौरान कंडक्टर कैमरे के सामने अपना मुंह छुपाता हुअा और वीडियो बंद करने की बात करता हुअा दिखाई दिया। लेकिन गुस्साए लोगों उसकी सारी पोल खोल कर रख दी। 


वहीं, अब रोडवेज कर्मचारियों के समर्थन में खाप पंचायतें भी आ गई हैं। दलाल 84 खाप और छिल्लर छिकारा खाप के प्रतिनिधियों ने पहले रोडवेज कर्मचारियों से उनका पक्ष जाना और फिर रोडवेज जीएम से मिलकर उनकी बात सुनी। उसके बाद खापों ने रोडवेज कर्मचारियों को समर्थन देने का एलान कर दिया। खाप प्रतिनिधियों ने रोडवेज कर्मचारियों को समर्थन देने के साथ सवारियों के साथ अच्छा व्यवहार करने की नसीहत भी दी। दलाल खाप प्रधान भूप सिंह ने सरकार से जल्द मामला सुलझाने की मांग की है।


बहरहाल, सरकार और कर्मचारियो के अड़ियल रवैये से नुकसान रोडवेज और आम आदमी को हो रहा है। रोडवेज को बहुत आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। देखना होगा कि एेसा अाखिर कब तक चलेगा। 


 

Deepak Paul