जूस की रेहड़ी लगाने वाला मिला काेराेना पाॅजिटिव, रेहड़ियां बंद करवाने की सिफारिश

5/31/2020 12:08:59 AM

टोहाना (सुशील): टोहाना शहर में जूस की रेहड़ी लगाने वाला काेराेना पाॅजिटिव मिला। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने जूस की रहेड़ी, गोल-गप्पे व अन्य इस तरह के कारोबार को बंद करने की सिफारिश जिला व स्थानिय प्रशासन को की है।

इसके बारे में अधिक जानकारी देते हुए जिला नोडल अधिकारी डा. हनुमान सिंह ने बतााय कि जूस की रेहड़ी वालों को प्रशासन के द्वारा बंद किया जाना चाहिए। क्योंकि इससे कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग मुश्किल हो जाती है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की हिदायत है कि कोई भी फल बेचने वाला कटा हुआ फल न बेचे, अगर ऐसा करता पाया गया तो उसके खिलाफ कार्यवाही होगी।

डाॅ हनुमान ने कहा कि चाय की दुकान वाले भी अपनी दुकान में सोशल डिस्टेंस की पालना करे। चाय देने के लिए डिस्पोजल का इस्तेमाल करें। उन्होंने कहा कि शहर में अन्य कारोबार करने वालों से भी अपील है कि वह मास्क का प्रयोग करें।

बता दें कि टोहाना के बाजीगर मोहल्ला का कोराेना पाॅजटिव केस मानव सेवा संगम अस्पताल के बाहर जूस की रेहड़ी लगाता था। इस जानकारी के बाद स्वास्थ विभाग के लिए मुश्किल हाे गया है कि कैसे उस व्यक्ति की कांटेक्ट लिस्ट को सर्च करे। इसके लिए प्रशासन के द्वारा अपील की गई है जो व्यक्ति भी उस जूस वाले के संपर्क में आए है और उनमें कोई लक्षण है, वह नागरिक अस्पताल में आकर अपना टेस्ट करवाएं। 

Edited By

vinod kumar