गोहाना पहुंचा यूरिया खाद का नया रैक, किसानों से अपील- आधार कार्ड जरूर लाएं

12/20/2021 5:18:18 PM

गोहाना (सुनील जिंदल): पिछले माह में प्रदेश के कई जिलों मे डीएपी खाद को लेने के लिए किसानों की मारामारी देखने को मिली थी, लेकिन अब भी कई जिलों में किसानों को यूरिया खाद को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि गोहाना के किसानों को यूरिया खाद की किल्लत से राहत मिलने वाली है क्योंकि गोहाना में यूरिया खाद का रैक रेलवे स्टेशन पर पहुंच गया है।

नए रैक में 70 हजार यूरिया खाद की बोरियां हैं, जिसमें गोहाना के किसानों के लिए 40 हजार बोरियां हैं। बाकी 30 हजार बोरियां सोनीपत जिले सहित आसपास के जिलों में किसानों को सप्लाई के लिए भेजे जाएंगे।

गोहाना कृषि केंद्र के एसडीओ राजेन्द्र मेहरा ने बताया कि आज गोहाना में यूरिया खाद का एक नया रैक पहुंच गया है। 40 हजार बोरियां गोहाना के किसानों के लिए आई हैं, गोहाना में यूरिया की भी कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने किसानों से अपील है कि वे अपना आधार कार्ड साथ जरूर लाएं, ताकि किसानों को यूरिया लेने में कोई दिक्कत न हो। 

इसके इलावा अगर कोई दुकानदार खाद खरीदते समय किसानों को अन्य कोई दवाई या कुछ और चीजें दे तो किसान इसकी तुरंत कृषि विभाग के अधिकारियों के पास आकर शिकायत करें ताकि कार्रवाई की जा सके।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Shivam