यातायात का नया नियम डम्परों पर पड़ा भारी, 7 वाहनों के कटे 5 लाख के चालान

2/25/2020 1:42:12 PM

बास: यातायात के नए नियम बाइक व गाड़ी चालकों के लिए भारी पड़ रहे हैं। पूरे प्रदेश में पुलिस व आर.टी.ए. विभाग द्वारा नए नियमों के तहत हर रोज चालान काटे जा रहे हैं। सोमवार को इसी कड़ी में हिसार आर.टी.ए. ऑफिस से असिस्टैंट सैक्रेटरी चरणजीत ने नारनौंद क्षेत्र से ओवरलोड ट्रकों व डम्परों के एक के बाद एक 7 के चालान काटकर 5 लाख रुपए का जुर्माना वसूला। लगभग चालान ओवरलोड वाहनों के काटे गए। 

हिसार आर.टी.ए. ऑफिस से असिस्टैंट सैक्रेटरी चरणजीत ने नारनौंद के जींद-हांसी रोड पर देर रात तक वाहनों की चैकिंग के दौरान करीब 7 डम्परों व ट्रकों के चालान काटे गए। ओवरलोड वाहनों के चालान का जुर्माना भी मोटी रकम का काटा गया ताकि भविष्य में ये लोग ट्रैफिक नियमों के मापदंड के अनुसार ही लोड लेकर चले। ओवरलोड वाहनों के कारण आए दिन सड़कों पर हादसे हो रहे हैं। वहीं ओवरलोङ्क्षडग के कारण सड़कें भी जल्दी टूट जाती हैं। इनमें से कुछ वाहन चालकों के पास उनके कागजात पूरे नहीं होने के कारण भी चालान काटे गए हैं। सभी से करीब 5 लाख रुपए के चालान काटे गए हैं।

ट्रैफिक पुलिस ने 70 वाहनों के चालान काटे
ट्रैफिक पुलिस ने सोमवार को शहर में अलग-अलग जगह अभियान चलाकर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 70 वाहनों के चालकों के चालान काटे। ट्रैफिक के शहर इंचार्ज इंस्पैक्टर राजेश कुमार की अगुवाई में ट्रैफिक पुलिस ने शहर में अलग-अलग हिस्सों में अभियान चलाया। पुलिस कर्मियों ने सैक्टर-14 में एक जीप रुकवाई और काली फिल्म उतारकर चालक का 10 हजार रुपए का चालान काटा। इसके अलावा शराब पीकर दोपहिया चला रहे दूसरे चालक को रुकवाया और एल्को सैंसर मशीन से जांच कर उसका चालान काटा। इसी तरह पुलिस कर्मियों ने अलग-अलग जगह 68 चालान और काटे। 

Isha