सरकारी स्कूल मे अनोखे अंदाज में हुआ नए विद्यार्थियों का स्वागत, ये था विशेष कारण ?

4/1/2022 5:20:10 PM

कैथल(जयपाल ): शिक्षा विभाग के निर्देश पर प्रदेश भर के स्कूलों के अध्यापक बच्चों को सरकारी स्कूलों के साथ जोड़ने की कवायद में लगे हुए हैं। विभाग का प्रयास है कि शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा से ज्यादा बच्चों का सरकारी स्कूलों में दाखिला हो। इसी कड़ी में स्कूलों के अध्यापक जहां एक और घर घर जाकर अधिक से अधिक बच्चों को सरकारी स्कूल में प्रवेश दिलवाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर नए बच्चों का अनोखे अंदाज में स्वागत किया जा रहा है। कहीं बच्चों को तिलक लगाकर तो कहीं ढोल नगाड़ों के साथ बच्चों का स्वागत किया जा रहा है।

इसी प्रकार का अनोखा अंदाज जिले के गांव रसूलपुर में देखने को मिला। जहां पर आसपास के गांव से पांचवी पास कर छठी कक्षा में आए विद्यार्थियों का ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया गया। वही पहली कक्षा में आने वाले नए विद्यार्थियों का रिबन कटवा कर स्वागत किया गया।

बता दें कि पिछले कुछ सालों से सरकारी स्कूलों के प्रति विद्यार्थियों का मोह भंग हो रहा था। और प्रदेश के मनोहर सरकार की पहल और शिक्षा विभाग के नीति के कारण विद्यार्थी और अभिभावकों के रुख में बदलाव आया है और अब विद्यार्थी और अभिभावक प्राइवेट स्कूलों के बजाय सरकारी स्कूलों की ओर रुख कर रहे हैं। जो एक अच्छी पहल साबित हो रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Vivek Rai