पानीपत वासियों पर टोल की चौतरफा मार, NH 709-AD पर 1 फरवरी से शुरू हुआ नया टोल प्लाजा

2/1/2023 11:03:19 PM

पानीपत(सचिन) : पहले से ही 3 टोल की मार झेल रहे पानीपत वासियों की मुश्किल और ज्यादा बढ़ गई है, क्योंकि अब यहां एक नया टोल शुरू हो गया है। दरअसल जीटी रोड स्थित गांव सिवाह से लेकर नगीना तक बन रहे नेशनल हाईवे 709 एडी पर यमुना पुल से पहले तामशाबाद-सनोली टोल का निर्माण किया गया है। एनएचएआई ने इस टोल का टेंडर यूपी की मेरठ की उमेश एंड कंपनी को दिया है। कंपनी ने तामशाबाद टोल का मंगलवार को  एक दिन ट्रायल लिया गया और  कंपनी द्वारा आज 1 फरवरी सुबह 8 बजे से तामशाबाद-सनोली टोल पर वाहनों से टोल वसूलना शुरू कर दिया गया हैं।  

 

60 किलोमीटर के दायरे में एक टोल के नियम के बावजूद पानीपत में 4 टोल

 

1.पानीपत टोल शहर

2.डाहर टोल

3.गन्नौर टोल

4.बसताड़ा टोल

 

 

टोल में मिलने वाली छूट को लेकर असमंजस में आसपास के लोग

 

कंपनी द्वारा अभी तक आसपास के गांवों के लिए टोल में छूट देने को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है, जिससे आसपास के गांवों के लोगों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। इसी कंपनी द्वारा एनएचएआई की गाइडलाइन के अनुसार टोल की दरें टोल प्लाजा के दोनो तरफ इसी 25 जनवरी को लिखवा दी गई थी। यहां से गुजरने पर कार का एक तरफ का टोल 70 रूपए और दोनो तरफ का टोल 100 रूपए होगा। तामशाबाद टोल पर दोनो ओर में 3-3 लेन फास्ट टैग की, जबकि एक-एक लेन कैश के लिए रखी गई है। कंपनी अधिकारियों का दावा है कि एनएचएआई का यह टोल देश के अति आधुनिक टोलों में से एक है।

 

 

आसपास के लोगों को 315 रुपए में मासिक पास देगी कंपनी

 

तामशाबाद टोल का टेंडर लेने वाली उमेश एंड  कंपनी के इंचार्ज प्रदीप कुमार ने बताया कि 1 फरवरी सुबह 8 बजे से वाहनों से टोल लेना शुरू कर दिया गया हैं। उन्होंने बताया कि आसपास के गांवों के लोगों को 315 रुपए में मासिक पास दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि मंगलवार को किया गया एक दिवसीय ट्रायल सफल रहने के बाद ही बुधवार से टोल को शुरू किया गया है।

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)      

Content Writer

Gourav Chouhan