आज लग सकती है नई परिवहन नीति पर मुहर, CM की अध्यक्षता में होगी बैठक

6/22/2017 11:14:56 AM

चंडीगढ़:हरियाणा की नई परिवहन नीति को लेकर आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में बैठक होगी। बताया जा रहा है कि यह बैठक दोपहर 12 बजे शुरू होगी। 

उल्लेखनीय है कि निजी बस रूट परमिट पॉलिसी पर रोडवेज कर्मचारियों और निजी बस ऑपरेटरों की जिद के बीच फंसी सरकार ने नई परिवहन नीति का ड्राफ्ट तैयार कर लिया है। मंगलवार को मंत्री समूह की बैठक में यह मुद्दा छाया रहा। बताया जाता है कि मंत्री समूह ने सहमति दे दी। अब जल्द ही इसे आमजन व रोडवेज कर्मचारियों के सुझावों के लिए सार्वजनिक किया जाएगा।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने विस्तार से पूरी नीति का मसौदा बयां किया। कुल 479 रूट बनाए गए हैं जिनमें करीब साढ़े चार सौ रूटों पर प्राइवेट बसें चलाई जाएंगी। इनमें पुराने रूटों के साथ कुछ नए रूट शामिल हैं। वादे के मुताबिक रूट निर्धारण में कर्मचारी संगठनों के सुझावों का विशेष ध्यान रखा गया है। वहीं, दूसरी ओर नए ड्राफ्ट के खिलाफ लामबंद हो रहे निजी बस संचालकों का आरोप है कि सरकार रोडवेज कर्मचारियों के दबाव में आकर उनके साथ अन्याय कर रही है। अगर उनके हितों की अनदेखी हुई तो वे हाई कोर्ट में केस दाखिल करेंगे।