हरदीप हत्याकांड में आया नया मोड़: आरोपी ने कबूला, साक्ष्य मिटाने के लिए दिया मां ने साथ

3/21/2020 1:24:20 PM

पिहोवा (बंसल) : गत दिवस गांव अरुणाय में हरदीप सिंह की तेजधार हथियार से हत्या करने वाले उसके छोटे भाई निक्का उर्फ दलजीत सिंह को पुलिस ने देर रात्रि ही काबू कर लिया था। आरोपी से पूछताछ के दौरान उसने बताया कि उसने ही गुस्से में आकर अपने भाई हरदीप सिंह का चाकू मारकर उसकी हत्या की है। इस काम में उसकी मां पलबिंद्र कौर ने साक्ष्य को मिटाने के लिए उसका साथ दिया था।

जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने हरदीप सिंह की हत्या में निक्का उर्फ दलजीत सिंह के साथ-साथ अब उसकी मां को भी नामजद कर लिया है। पुलिस ने आज हत्यारोपी की निशानदेही पर हत्या में प्रयोग किया गया चाकू, खून से लथपथ कपड़े, बोरियां व टाट जिसमें शव को रखकर बाहर ले जाया गया था बरामद कर उसे आज न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

सबूतों को अलग-अलग जगह छिपाया
थानाध्यक्ष ने बताया कि पूछताछ के दौरान हत्यारोपी निक्का ने बताया कि हत्या के बाद उसके कपड़ों पर खून लग गया था। जिसे धोने के बाद उसने कपड़ों को एक प्लास्टिक के लिफाफे में डालकर बैड के नीचे छीपा दिया था। उसके बाद उसने बाथरूम व आंगन में हरदीप सिंह के बिखरे खून को अकेले ही साफ कर दिया था। जिन बोरियों व टाट का वारदात के समय इस्तेमाल किया गया था उसे उसने सरकारी स्कूल के समीप लगी कुरड़ी में दबा दिया था।

हत्या में प्रयोग किए गए चाकू को पानी से धोकर मकान के आगे बने नाले में छिपा दिया था। जिसे पुलिस ने उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयोग की गई सभी चीजों को बरामद कर लिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि निक्का को हत्या के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया गया है। जिसे आज न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि जल्द ही हत्या में साथ देने वाली उसकी मां को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

Isha