दुष्यंत के डिप्टी सीएम बनते ही राजनीति में आया नया मोड़, अजय ने अभय चौटाला से की मुलाकात

10/28/2019 9:08:31 PM

सिरसा(सतनाम): दुष्यंत चौटाला के हरियाणा के डिप्टी सीएम बनने के बाद हरियाणा की राजनीति ने अलग सा मोड़ ले लिया है। बात चौटाला परिवार की हो रही है,  करीब 1 साल पहले इनेलो सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के दोनों बेटे अजय चौटाला और अभय चौटाला में दरार आने से दोनों के परिवार अलग हो गए। दोनों के राजनीतिक रिश्ते भी टूट गए और पारिवारिक रिश्ते भी टूट गए। 

दोनों की लड़ाई के बाद अजय चौटाला के परिवार ने जननायक जनता पार्टी के नाम से अलग से पार्टी बना ली और 11 महीने की इस पार्टी ने हरियाणा की राजनीति में अपना अलग से मुकाम हासिल कर लिया। इनेलो ताश के पत्तों की तरह बिखरती रही और जजपा कामयाबी को छूती रही। हालांकि इन दोनों परिवारों को एकजुट करने के लिए पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और हरियाणा के खाप नेताओं ने खूब जोर लगाया, लेकिन दोनों परिवारों में एकजुट होने को लेकर सहमति नहीं बन पाई। 

कुछ दिन पहले माता स्नेहलता के निधन के दौरान दोनों परिवार एक साथ दिखाई दिए, लेकिन उसके बाद दोनों ही परिवारों ने एक बार फिर से अपने अपने रस्ते अलग कर लिए। कल दुष्यंत चौटाला हरियाणा का डिप्टी सीएम बनने के बाद पहली बार अपने सिरसा स्थित निवास पर पहुंचे, तब अजय चौटाला भी उनके साथ थे।



आज अजय चौटाला और अभय चौटाला उनके पैतृक गांव तेजाखेड़ा गांव में एक साथ फिर से मिले, हालांकि उनका मिलना केवल सामाजिक ही था, लेकिन एक बात जरूर है कि चौटाला परिवार की चौधराहट वापिस आने के बाद दोनों परिवारों के एकजुट होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। 

इस मौके पर अजय, अभय चौटाला के चाचा रणजीत सिंह चौटाला भी मौजूद थे। आपको बता दें कि इन दिनों कांग्रेस को अलविदा कहने वाले अशोक तंवर की भी अजय चौटाला और अभय चौटाला परिवार से नजदीकियां बढऩे लगी है। अशोक तंवर ने तो विधानसभा चुनाव में दुष्यंत चौटाला के उम्मीदवारों और अभय चौटाला के उम्मीदवारों को खुलकर समर्थन दिया था। अशोक तंवर भी अपने तरीके से इन दोनों परिवारों को एक जुट करने में लगे हुए है।

अजय चौटाला ने कहा कि वे आज तेजाखेड़ा फार्म हाउस में अपने भाई अभय चौटाला से मिलकर आए है। रणजीत सिंह ने कहा कि उनकी भाभी स्नेहलता के निधन के बाद पहले त्यौहार पर सब परिवार के लोग एक साथ थे, इसमे उनके साथ अजय, अभय चौटाला सहितअनेक परिवार के लोग मौजूद थे। उन्होंने कहा कि ये मिलाप केवल सामाजिक ही था।

Edited By

vinod kumar