खेल मंत्री छेड़छाड़ मामले में आया नया मोड़, महिला कोच की बिगड़ी तबीयत, खाने में जहर देने का आरोप

2/28/2023 11:33:45 AM

चंडीगढ़ : हरियाणा के मंत्री संदीप सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगाने वाली जूनियर महिला कोच की तबीयत बिगड़ गई है। महिला कोच की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें चंडीगढ़ सेक्टर-32 अस्पताल ले जाया गया, जहां से दो दिन के बाद रिपोर्ट आने पर कारणों का पता चल सकेगा। इस बीच महिला कोच ने सुरक्षा गार्डों पर आरोप लगाए गए हैं कि उन्होंने उसे कुछ खाने में गलत पदार्थ मिलाकर दिया है, जिससे पिछले तीन दिनों से उसकी हालत काफी खराब है। पीड़ित महिला कोच ने बताया कि डाक्टरों अनुसार उन्हें कुछ जहरीला पदार्थ दिए जाने का संदेह है। पीड़ित महिला कोच ने बताया कि उसकी बहन की हालत काफी खराब है, जिसके चलते उसे सिक्योरिटी पर संदेह हो रहा है।

 

 

एसआईटी ने 2 महीने में नर्क बना दी मेरी जिंदगी : महिला कोच

मंत्री संदीप सिंह द्वारा जूनियर महिला कोच से छेड़छाड़ मामले में चंडीगढ़ पुलिस की एसआईटी ने दो महीने में कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। जूनियर कोच ने एसआईटी इंचार्ज पलक गोयल को मामले की शिकायत दी है, जिसमें उन्होंने कहा कि एसआईटी ने 2 महीने में मेरी जिंदगी का नर्क बना दिया है। वहीं आरोप लगाए हैं कि एसआईटी ने संदीप सिंह पर रेप की कोशिश की धाराएं भी नहीं जोड़ी हैं। मामले की जांच में तेजी लाई जाए और आरोपी को तुरंत गिरफ्तार किया जाए, ताकि वह मुझ पर और गवाहों को प्रभावित करने के लिए दबाव न बना सके। हरियाणा पुलिस द्वारा गठित एसआईटी उस पर समझौते को लेकर दबाव बना रही है।

 

 

ठोस सबूतों के बावजूद संदीप सिंह को गिरफ्तार नहीं करने का आरोप

जूनियर महिला कोच ने एसआईटी इंचार्ज पलक गोयल को कहा कि हरियाणा के मंत्री संदीप सिंह को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है, जबकि संदीप सिंह के खिलाफ वह खुद ठोस सबूत दे चुकी हैं। आरोप है कि संदीप सिंह लगातार उस पर समझौते को लेकर दबाव बना रहा है। सुरक्षा प्रदान करने के बहाने मेरी गतिविधियों की जासूसी की जा रही है। हरियाणा पुलिस की अवैध रूप से गठित एसआईटी मेरे पुराने स्कूल, कॉलेज आदि में जाकर मेरे पुराने शिक्षकों, प्राध्यापकों पर मेरे खिलाफ बयान देने का दबाव बना रहे हैं। संदीप सिंह, हरियाणा सरकार जांच को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं। मुझ पर समझौता करने या अपनी शिकायत वापस लेने के लिए दबाव बनाने की भी कोशिश कर रहे हैं। मामले की जांच में तेजी लाई जाए और आरोपी को तुरंत गिरफ्तार किया जाए।

 

 

महिला कोच की जान खतरे में, संज्ञान ले सरकार: दूहन

मंत्री संदीप सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला कोच की लड़ाई लड़ रही महिला कार्यकर्ता सोनिया दुहन ने कहा कि पीड़ित महिला कोच की जान खतरे में है। सरकार को तुरंत इस मामले की स्वतंत्र जांच करवानी चाहिए। 25 फरवरी देर रात करीब 1.15 बजे शिक्षा डागर ने उन्हें फोन कर कहा कि खाना खाने की कुछ देर बाद ही उसके पेट में तेज दर्द हो रहा है और उसे शक है कि उसे खाने के साथ कुछ संदिग्ध पदार्थ खिलाया गया है। उन्होंने उन्हें तुरंत अस्पताल जाने और पूरी जांच कराने के लिए कहा। उसने मदद की गुहार लगाई तो उन्होंने चंडीगढ़ में अपने एक रिश्तेदार को फोन कर शिक्षा को अस्पताल ले जाने के लिए कहा। अभी मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार है।

 

 

दूहन बोलीं, शिक्षा को कुछ हुआ तो संदीप सिंह और सरकार होगी जिम्मेदार

सोनिया दुहन ने कहा कि रविवार को महिला कोच के माता-पिता के कहने पर उनके घर पैक्ड खाने के सामान की व्यवस्था की। रविवार को शिक्षा के पिता के साथ चंडीगढ़ पहुंचीं तो पाया कि न सिर्फ शिक्षा बल्कि उनकी छोटी बहन की तबीयत भी बिगड़ रही थी। सोनिया ने कहा कि कोच अब अपने सुरक्षाकर्मियों पर भरोसा नहीं कर पा रही है और अपने जीवन के लिए खतरे की आशंका जता रही है। अगर शिक्षा की जान को कोई खतरा हुआ तो इसके लिए सीधे संदीप सिंह और मुख्यमंत्री मनोहर लाल जिम्मेदार होंगे।

 

 

सुरक्षा से परेशान कोच ने डीजीपी को लिखा पत्र           

मंत्री संदीप सिंह पर यौन शोषण और रेप के प्रयास का आरोप लगाने वाली जूनियर महिला कोच अब पुलिस की सुरक्षा से परेशान हो गई है। कोच ने हरियाणा के पुलिस महानिदेशक पीके अग्रवाल को पत्र लिख कर तत्काल सुरक्षा हटाने की मांग की है। इसके साथ ही जूनियर कोच ने पूरे मामले की जांच कर रही चंडीगढ़ पुलिस की एसआईटी को जल्द कार्रवाई करने की भी मांग की है। डी.जी.पी. को लिखे पत्र में कोच ने सुरक्षाकर्मियों पर आरोप लगाए हैं कि वह अनुचित तरीके से उस पर दबाव बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब मैं ऑफिस या अन्य जगह घर से बाहर जाती हूं, तो वह उसके साथ नहीं जाते। घर में आने वाले नौकरों से झगड़ा करते रहते हैं। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)     

Content Writer

Gourav Chouhan