डिलीवरी के बाद डॉक्टर घर चली गई, नर्सें व्हाट्सअप चलाती रही, उधर चली गई मासूम की जान

4/15/2019 9:05:01 PM

रेवाड़ी(मोहिंदर): चिकित्सकों की लापरवाही को लेकर सुर्खियों में रह चुके रेवाड़ी के नागरिक अस्पताल में बीती रात फिर चिकित्सकों पर लापरवाही के चलते एक नवजात बच्ची की मौत का मामला सामने आया है। 

बीती देर रात जिला के गांव सुलखा का रहने वाला प्रदीप अपनी गर्भवती पत्नी को डिलीवरी के लिए रेवाड़ी के नागरिक अस्पताल में लेकर आया था। चिकित्सकों व परिजनों के अनुसार तब तक सब कुछ ठीक था। कुछ देर बाद चिकित्सकों ने प्रदीप को कहा कि बच्ची की धड़कन धीमी हो गई है। कुछ भी हो सकता है और चिकित्सकों ने प्रदीप से कुछ कागजातों पर हस्ताक्षर करवा लिए, जिसके कुछ समय बाद ही नवजात बच्ची के जन्म के तुरंत बाद उसकी मौत हो गई।

परिजनों के मुताबिक, मृतक बच्ची के शरीर पर जगह जगह खरोंच के साथ खून के धब्बे थे, जिसे देख मृतक बच्ची के परिजनों ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत देकर मामला दर्ज करवा दिया।

परिजनों का यह भी आरोप है कि डिलीवरी के तुरंत बाद मुख्य महिला चिकित्सक घर चली गई। जबकि वहाँ बैठी अन्य नर्स वाट्सऐप चलाती रही। उनकी मांग है कि ऐसे लापरवाह चिकित्सकों के खिलाफ कानूनन कार्यवाही होनी चाहिये, ताकि किसी और के साथ ऐसा न हो। वहीं पुलिस ने कहा है कि परिजनों की शिकायत पर केस दर्ज कर मृतक बच्ची का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। रिपोर्ट आने के बाद जो भी कार्रवाई बनेगी, अमल में लाई जाएगी।

Shivam