कांग्रेसी नेता की रैली के कारण जिंदगी से जंग हारा नवजात, PGI में मौत

8/22/2018 7:21:43 PM

सोनीपत(पवन राठी): सोनीपत में तंवर की साइकिल यात्रा के दौरान साबित हो गया कि राजनीति के सामने किसी अाम अादमी की जान की कीमत कुछ नहीं है। तंवर की यात्रा के दौरान एक एम्बुलेंस अाधे घंटे तक जाम में फंसी रही, जो कि समय से पहले जन्मे बच्चे को अस्पताल इलाज के लिए ले जा रही थी। लेकिन रैली की भीड़ के चलते एमबुलेंस  देरी से अस्पताल पहुंची और गंभीर हालात में बच्चे को अस्पताल में भर्ती करवाया गया, लेकिन अभी- अभी उस बच्चे की मौत हो गई। घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। मृतक परिजनों ने प्रशासन से न्याय की मांग की है। 



दरअसल, सोनीपत में नेशनल हाइवे-1 पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर की साइकिल यात्रा निकल रही थी, जिसमें सैकड़ों गाडिय़ों का काफिला भी मौजूद था। तभी कुंडली से एक एम्बुलेंस में 7 महीने पर जन्में बच्चे को लेकर हॉस्पिटल पहुंचाने के गुजरी, लेकिन रैली होने के कारण वह जाम में फंस गई।

तंवर की रैली में एंबुलेंस के फंसने से नवजात बच्चे की हालत गंभीर, पीजीआई रेफर

हालांकि एम्बुलेंस का सायरन बज रहा था, लेकिन किसी ने एम्बुलेंस को जाने का रास्ता नहीं दिया जाए। सब अपने नेता की जय-जयकार करने और उन्हें खुश करने में लगे रहे। करीब आधा घण्टे तक एम्बुलेंस फंसी रही और जब बच्चे को हॉस्पिटल ले जाया गया तो वहां से बच्चे को पीजीआई रेफर कर दिया गया। जहां उसकी हालत नाजुक बनी रही। वहीं बुधवार को बच्चे ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

वहीं इस मामले के संज्ञान में लेकर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस की साईकिल यात्रा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अशोक तंवर की साइकिल यात्रा का मतलब सिर्फ राजनीति से है। कांग्रेस का किरदार बताता है कि आम जनता जिए या मरे इन्हें कोई मतलब नहीं है, इन्होंने बस राजनीति करनी है।

Deepak Paul