डिलीवरी के दौरान नवजात की मौत, अनट्रेंड नर्स ने किया इलाज

2/25/2020 11:47:26 AM

फतेहाबाद: अनाजमंडी के नजदीक स्थित निजी अस्पताल में सोमवार दोपहर को एक डिलीवरी के दौरान महिला चिकित्सक न होने की वजह से एक नवजात की मौत हो गई, जिससे परिजन भड़क गए और डाक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए पुलिस को मौके पर ही बुलवा लिया। परिजनों ने लिखित में निजी अस्पताल के खिलाफ लापरवाही बरतने के आरोप में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने शिकायत के आधार पर कार्रवाई शुरू कर दी।

मिली जानकारी के अनुसार राजेंद्र सिंह ने बताया कि उनकी बेटी कुलविंद्र कौर की शादी थेड़ी में हुई हुई है। कुलविंद्र के पति विदेश में रहते हैं। कुलविंद्र का इलाज निजी अस्पताल से चल रहा था। इसी दौरान सोमवार को उनकी बेटी को अस्पताल लाया गया। बाद में पता चला कि महिला चिकित्सक गीता चौधरी जो निजी अस्पताल में कार्यरत थीं जो कि अब बाहर गई हुई हैं। आरोप है कि अस्पताल में महिला चिकित्सक न होने के बावजूद भी एक अनट्रेंड नर्स से उनकी बेटी का इलाज शुरू करवा दिया।

आरोप है कि वह अनट्रेंड नर्स 11 बजे तक यही कहती रही कि डिलीवरी नॉर्मल हो जाएगी, लेकिन बाद में डाक्टरों द्वारा सिजेरियन डिलीवरी की गई तो चिकित्सकों ने बताया कि बच्चा मृत पैदा हुआ है। आरोप है कि सुबह तक बच्चे की धड़कन सही थी। उन्होंने आरोप लगाया कि अस्पताल की लापरवाही की वजह से ही बच्चे की मौत हुई है। परिजनों ने तुरंत इसकी सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी।

Isha