चार दिन पहले लव मैरिज करके लड़की को घर लाया, फिर दोनों ने जहर खाकर जान दे दी

10/17/2019 6:28:52 PM

जींद (ब्यूरो): जींद जिले के गांव पौली में मंगलवार रात एक नवविवाहित जोड़े ने जहर खाकर जान दे दी। लव मैरिज करने के बाद 4 दिन पहले ही युवक लड़की को पत्नी बनाकर घर लेकर आया था। परिजनों का कहना है कि कारण का पता नहीं चल सका, लेकिन जहर खा लेने का पता चलते ही दोनों को तुरंत रोहतक पीजीआई ले जाया गया था। वहां डॉक्टर्स ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। सूचना के बाद पुलिस ने पुलिस ने परिजनों के बयान दर्ज कर पोस्टमॉर्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिए हैं।

पुलिस को दिए बयान में गांव पौली के आनंद ने बताया कि एक साल से लापता उसका लड़का सुमित 11 अक्टूबर को ही रिया नामक एक लड़की को साथ लेकर घर आया था। उसने बताया था कि उसने रिया के साथ लव मैरिज की है। 4 दिन से दोनों हंसी-खुशी से घर रह रहे थे। जिस वक्त उन दोनों ने जहर खाया, आनंद और बड़े बेटे के अलावा उसके बच्चे घर पर ही थे। पिता बैठक में सोया हुआ था, जबकि सुमित व उसका भाई अलग-अलग कमरों में सोए हुए थे।

आधी रात को अचानक रिया ने जोर-जोर पापा, पापा की आवाज लगाई तो जाग गए आनंद को उसने कुछ खाने की बात कही। आनंद ने बताया कि वह बेटे की शादी से खुश था और दो दिन पहले ही उसने आ रहे करवा चौथ व्रत पर दोनों को खरीदारी करने के लिए पैसे भी दिए थे। यह सब क्यों हुआ, कुछ समझ में नहीं आ रहा। आनन-फानन में रोहतक पीजीआई लेकर भागे, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

उधर सब इंस्पेक्टर महेंद्र सिंह ने बताया है कि परिजनों ने पुलिस को बयान दिए हैं कि सुमित व रिया ने लवमैरिज की हुई थी। 11 अक्टूबर को वो घर आए थे। रात को दोनों ने जहर खाकर आत्महत्या की है। मृतक रिया कहां की रहने वाली थी। इसका पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने पोस्टमॉर्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिए हैं। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

Shivam