दहेज के भूखे भेडिय़ों ने विवाहिता को पांचवीं मंजिल से फैंका

2/7/2023 8:11:29 PM

गुडग़ांव, (ब्यूरो): दहेज के भूखे भेडिय़ों द्वारा विवाहिता को पांचवी मंजिल से फेंके जाने का मामला सामने आया है। गंभीर रुप से घायल विवाहिता गुडग़ांव के सैक्टर-52 स्थित निजी अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है। वहीं विवाहिता के भाई की शिकायत पर पुलिस ने ससुराल वालों पर केस दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

दरअसल, मामला हरियाणा के रेवाड़ी के धारूहेड़ा का है। पुलिस को दी शिकायत में यूपी के गाजियाबाद निवासी शिशुपाल सिंह ने कहा कि उनकी बहन काजल की शादी धूमधाम से धारूहेड़ा के अखिलेश राघव के साथ डेढ़ साल पहले हुई थी। शादी में करीब 22 लाख रुपये खर्च कर किए गए थे। लेकिन, शादी के बाद से ही बहनोई अखिलेश, सास अनिता, ससुर संजीव, देवर गोपाल, ननद उमा ने काजल को दहेज के प्रताडि़त करना शुरु कर दिया। ये लोग हमसे लगातार 20 लाख रुपये की नाजायज मांग करते चले आ रहे थे। जिसके चलते काजल के साथ मारपीट की जाती।

 

कई बार पुलिस ने आकर समझौता कराया। करीब 20 दिन पहले अखिलेश काजल के साथ चौपानकी स्थित सोसाईटी में आकर रहने लगा। 29 जनवरी 2023 को काजल जब अखिलेश के साथ धारूहेड़ा अपने सास ससुर के पास ग्रह प्रवेश प्रोग्राम में गई। वहां पर संजीव कुमार, अनिता, उमा गोपाल ने मिलकर काजल के साथ गाली गलौच की और बीस लाख रुपये की मांग की। इसके बाद अखिलेश चौपानकी स्थित सोसाईटी के फ्लैट में काजल को ले आया। जहां 31 जनवरी की रात 9 बजे अखिलेश ने काजल के बारे में उसके सास व ससुर व ननद व देवर से फोन पर बातचीत की। जिसके बाद करीब साढ़े 10 बजे 27 वर्षीया काजल को जान से मारने की नियत से सोसाईटी की पांचवी मंजिल से मारपीट कर नीचे फेंक दिया। जिससे काजल को गंभीर चोटें आई। जो गुरुग्राम के सेक्टर-52 स्थित आर्टिमिस अस्पताल के आईसीयू में जिंदगी व मौत के बीच संघर्ष कर रही है।

 

आरोप है कि अखिलेश व उसके पिता संजीव राघव ने पुलिस केस से बचने के लिए काजल को बाइक से गिरना बताकर मामले से बचने का प्रयास किया और झूठी रिपोर्ट पुलिस को दी। जिसके चलते उसे रैफर कर गुरूग्राम के अस्पताल में भर्ती कराया। जबकि काजल ने अस्पताल में बताया कि उसे ससुराल वालों ने उसे जान से मारने के लिए पाचवी मंजिल से फेंका है। पुलिस ने आरोपी पति, सास, ससुर, देवर और ननद के खिलाफ 498ए, 406, 323, 307 आईपीसी की धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Content Writer

Pawan Kumar Sethi