Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

9/18/2019 10:28:43 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

सीबीआई कोर्ट में हुड्डा के खिलाफ चल रहे दो मामलों में एक साथ हुई सुनवाई
विशेष सीबीआई कोर्ट में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के खिलाफ चल रहे दो प्रमुख मामलों की सुनवाई बुधवार को एक साथ हुई। इन दो मामलों में एक मानेसर लैंड स्कैम है, जिसको लेकर हुई सुनवाई के दौरान आरोपों पर 5 घंटों तक बहस हुई। वहीं दूसरे मामले एजेएल प्लॉट आवंटन मामले में पिछली सुनवाई में बचाव पक्ष द्वारा मामले के मुख्य आरोपी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हूड्डा की डिस्चार्ज...
 

चुनावों के चलते सरकार ने केवल एक हफ्ते के लिए छोड़ा नहरों में पानी: किरण
कांग्रेस नेता किरण चौधरी ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार की कमी के चलते पानी माफिया पनप रहा है, जो लोगों को टैंकरों व कैंपरों से पानी मुहैया करवा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार का दावा टेल तक पानी पहुंचाने का होता है, लेकिन पिछले पांच साल में भिवानी के साथ सौतेला व दुव्र्यवहार किया गया है। 
 

अभय चौटाला ने औरंगजेब से की सीएम खट्टर की तुलना
इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने सीएम मनोहर लाल खट्टर की तुलना मुगल शासक औरंगजेब से की है। वे सीएम खट्टर के वायरल वीडियो को आधार बनाकर सीएम पर तंज कस रहे थे। अभय ने कहा कि खट्टर साहब तो सरेआम एक ब्राह्मण की गर्दन काटना चाहते है, वो तो औरंगजेब से भी आगे निकल गए, औरंगजेब तो अपनी सेना की मदद लेता था, लेकिन ये तो खुद गर्दन काटने की बात करते हैं।
 

दिग्विजय के बयान पर विज ने सोनिया पर कसा तंज, हुड्डा ने कहा- राजनीतिक सोच शून्य
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के बयान हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने प्रतिक्रिया देते हुए सोनिया गांधी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह कांग्रेस के चेहरे पर लगा हुआ एक बदनुमा दाग है जो लगातार भारत की मान्यताओं पर प्रहार कर रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी खामोश रह कर दिग्विजय के बयानों को अपनी मूक सहमति दे रही हैं।
 

अकाली दल ने भाजपा को किया सतर्क- बात नहीं बनी तो अकेले लड़ेंगे हरियाणा चुनाव
 
हरियाणा विधानसभा चुनावों की घोषणा कुछ ही दिनों में हो सकती है, ऐसे में सियासी पार्टियों की तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है। वहीं अभी तक किसी भी पार्टी का किसी से गठबंधन नहीं हुआ। सभी दल अपने दम पर चुनाव लडऩे का दम भर रहे हैं। इसी बीच अकाली दल ने भी भाजपा को चेतावनी दी है कि अगले चार पांच दिन में बात नहीं बनी तो अकाली दल हरियाणा में अकेले चुनाव लड़ेगा।
 

ट्रेन से नीचे गिरने से आर्मी के जवान की मौत, छुट्टी काटकर यूनिट में जा रहा था जवान
बीते रात को अहमद नगर से जम्मु जा रहे एक आर्मी के जवान की बाबरपुर रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन से नीचे गिरने के कारण मौत हो गई वहीं पर मामले की सूचना जी.आर.पी. को मिलने के बाद पुलिस मौके पर पंहूची और शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल के शव गृह में रखवाया, जंहा आज परिजनों व आर्मी के पहुँचने के बाद शिनाख्त के बाद पोस्टमार्टम  तिरंगे में लपेटकर परिजनों के हवाले किया।
 

विनेश फोगाट ने ओलंपिक के लिए किया क्वालीफाई, कोटा हासिल करने वाली बनी पहली पहलवान
एशियाई गेम्‍स की गोल्‍ड मेडलिस्‍ट विनेश फोगाट ने बुधवार को 2020 टोक्‍यो ओलंपिक्‍स का कोटा हासिल कर लिया है। वह ऐसा करने वाली पहली भारतीय पहलवान बन गई हैं। भारतीय महिला पहलवान ने बुधवार को विश्‍व चैंपियनशिप में 53 किग्रा भार वर्ग में रेपचेज राउंड के दो मुकाबले जीतकर यह कोटा हासिल किया। विनेश ने पहले पूर्व विश्‍व चैंपियनशिप्‍स की ब्रॉन्‍ज मेडलिस्‍ट यूक्रेन की...
 

अवैध रूप से चल रही निजी बस पर कार्रवाई, लगाया गया मोटा जुर्माना
जींद-रोहतक रूट पर बिना परमिट के अवैध रूप से चल रही निजी बस को हरियाणा रोडवेज के जींद डिपो के महाप्रबंधक बिजेंद्र सिंह ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बस को इ पाऊंड कर दिया। अब उस बस पर मोटा जुर्माना लगाया जाएगा। निजी बस को इ पाऊंड करने के बाद रोडवेज प्रशासन ने कब्जे में ले डिपो की वर्कशाप में खड़ा कर दिया है। मंगलवार देर शाम जीएम लाइंग की टीम जींद-रोहतक...
 

फरीदाबाद में रोड रेज: कार सवार ने युवक को बोनट पर लटका कर 5 किमी घुमाया (VIDEO)
फरीदाबाद में एक रोडरेज का मामला सामने आया है। जहां पर 2 गाडिय़ों की टक्कर के बाद कुछ लोगों ने एक युवक को कार के बौनट पर तकरीबन 5 किलोमीटर तक फरीदाबाद में घुमाया और बाद में पीड़ित की पिटाई भी की। हैरानी वाली बात ये है कि इस 5 किलोमीटर के दायरे में कहीं भी ना तो पुलिस का नाका दिखाई दिया और ना ही किसी तरह की पेट्रोलिंग दिखाई दी। इसका एक वीडियो भी सामने आया है।
 

बच निकलने के लिए की पुलिस पर फायरिंग, मुठभेड़ में तीन बदमाश गिरफ्तार
झज्जर पुलिस की अपराध शाखा ने मुठभेड़ के बाद तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस से बचने के लिए बदमाशों ने पुलिस पर फायर भी किया, लेकिन पुलिस ने तीनों को काबू कर लिया। गिरफ्त में आने के बाद पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से पांच अवैध पिस्तौल व 28 जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं। पकड़े जाने के बाद बदमाशों ने हत्या,हत्या का प्रयास सहित कई अन्य संगीन वारदातों का खुलासा किया है। 


 

Shivam