पानीपत के टोल प्लाजा से गुजरने वालों के लिए राहत भरी खबर, NHAI ने घटाई दरें, आज से होंगी लागू

2/26/2023 11:54:06 AM

पानीपत : रोहतक नेशनल हाईवे से गुजरने वाले लोगों को बड़ी राहत देते हुए नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने टोल दरों में कटौती का ऐलान किया है। घटी हुई दरें 26 फरवरी से ही लागू होंगी। टोल प्लाजा की घटी हुई दरों से न सिर्फ यहां से गुजरने वालों को फायदा होगा, बल्कि लोकल एरिया में रहने वाली जनता को भी एनएचएआई के इस फैसले से काफी राहत मिलेगी।

 

 

छोटे वाहनों के लिए 40 फीसदी तक कम हुई टोल की दरें

बता दें कि अब कार और जीप जैसे वाहनों को एक साइड के लिए 60 रुपए जबकि अप डाउन के लिए 90 रुपए देने होंगे। इससे पहले यह टोल एक साइड के लिए 100 रुपए और अप डाउन के लिए 155 रुपए था। वहीं व्यावसायिक वाहनों को अब सिंगल साइड के लिए 160 रुपए की बजाए 100 रुपए, जबकि आने-जाने के लिए 235 रुपए की जगह 150 रुपए टैक्स चुकाना होगा।

 

 

हेलीमंडी-पाल्हावास रोड पर स्थित टोल प्लाजा एक मार्च से होगा बंद

पानीपत-रोहतक रोड़ पर स्थित टोल प्लाजा की दरें घटाने के साथ ही एनएचएआई ने हेलीमंडी-पाल्हावास रोड पर गांव चौकी नंबर एक के निकट बनाए गए टोल को एक मार्च से बंद करने का ऐलान भी कर दिया है। यही नहीं कोसली-कनीना रोड़ पर गुजरवास के पास बनाए गए दूसरे टोल प्लाजा को लेकर भी समीक्षा की जाएगी। दरअसल कोसली से विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने विधानसभा में दोनों टोल से लोगों को हो रही परेशानी का मुद्दा उठाया था। 

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)    

Content Writer

Gourav Chouhan