NHM कर्मचारियों का हड़ताल 10वें दिन जारी, टर्मिनेशन नोटिस की प्रतियां जलाई

2/14/2019 2:17:50 PM

रेवाड़ी(मोहिंद्र भारती): पिछले 10 दिन से सेवा सुरक्षा की मांग को लेकर धरने पर बैठे NHM कर्मचारियों का धरना जारी है। लेकिन आज हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों का सरकार के प्रति गुस्सा 7वें आसमान पर पहुंच गया और उन्होंने स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिए गए टर्मिनेशन नोटिस की प्रतियां जला डाली। इतना ही नहीं इसके बाद कर्मियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और चेतावनी दे डाली कि अगर उनकी मांगे जल्द नहीं मानी गई तो ये आंदोलन अधिक उग्र होगा। बता दें स्वास्थ्य विभाग ने हड़ताल पर बैठे 23 कर्मचारियों को टर्मिनेशन नोटिस जारी किया था, जिसकी प्रतियां आज गुस्साएं एनएचएम कर्मचारियों ने जला डाली। 

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वे सरकार से ज्यादा कुछ नहीं मांग रहे। सिर्फ सेवा सुरक्षा की गारंटी मांग रहे हैं और यह गारंटी देने में सरकार को कोई परहेज नहीं होना चाहिए, क्योंकि वे लगातार पिछले 18-20 सालों से विभाग को अपनी सेवाएं दे रहे हैं। हालांकि मुख्यमंत्री की ओर से कर्मचारियों को आश्वासन जरूर मिला है, लेकिन अभी तक सरकार की तरफ से इस मामले में कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं।

उन्होंने कहा कि उच्च अधिकारियों के साथ हुई एनएचएम पदाधिकारियों की वार्ता पूरी तरह विफल हो चुकी है। लोकसभा और विधानसभा चुनाव सिर पर हैं। ऐसे में सरकार को झुकना ही पड़ेगा। उन्होंने कहा कि अब चाहे कुछ भी हो, लेकिन कर्मचारी पीछे नहीं हटेगा। सरकार को चाहिए कि तुरंत प्रभाव से उनकी मांग को पूरा करें, ताकि वे भी अपने काम पर लौटे । अब देखना होगा कि सरकार इस मामले में क्या कदम उठाती है या फिर जो टर्मिनेशन के आर्डर जारी किए गए हैं उन्हें ही अमल में लाया जाएगा।

भिवानी(अशोक भारद्वाज): भिवानी में एनएचएम कर्मचारी 10वें दिन की हड़ताल पर बैठे हुए हैं। कर्मचारियों का कहना है कि उनकी मांग जब तक नही मानी जाएंगी तब तक उनका धरना प्रदर्शन यूं ही जारी रहेगा। उनकी मांग है कि सरकार उन्हें जॉब सिक्योंरिटी प्रदान करे साथ ही पक्के कर्मचारियों के बराबर वेतनमान व भत्ते दे। उनका कहना है कि कई बार अपनी मांगों को लेकर सरकार से बातचीत कर चुके हैं लेकिन सरकार ने उनपर कोई विचार नही किया। 

Deepak Paul