NHM कर्मचारियों की हड़ताल जारी, सरकार द्वारा दिया टर्मिनेशन लेटर जलाया

2/8/2019 5:12:01 PM

झज्जर(प्रवीण धनखड़): झज्जर में एनएचएम कर्मचारियों की हड़ताल शुक्रवार को भी जारी है। नागरिक अस्पताल कें प्रांगण में हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों ने जहां सरकार विरोधी नारेबाजी जारी रखी वहीं कर्मचारियों के नेताओं ने सरकार को खरी खोटी भी सुनाई। वहीं सरकार की ओर से हड़ताली कर्मचारियों को दिए गए टर्मीनेशन करने की धमकी के लेटर का भी कोई डर हड़ताल पर बैठे कर्मियों पर दिखाई नहीं दिया। एनएचएम कर्मियों का कहना है कि उन्होंने वे टर्मीनेशन लेटर को जला दिया है और वे सरकार की गीदड़ भभकियों ने डरने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने अपना रूख नहीं बदला तो चुनाव में इसके गंभीर नतीजे सरकार को भुगतने होंगे।

जानकारी के अनुसार अपनी नियमितिकरण के अलावा अन्य कई मांगों को लेकर प्रदेश भर में एनएचएम कर्मचारी पिछले चार दिनों से हड़ताल पर हैं। झज्जर में काफी संख्या में धरने पर बैठे कर्मचारियों ने कहा कि उनकी मांग नहीं माने जाने तक हड़ताल जारी रहेगी। जिसके चलते चार दिनों से स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से प्रभावित है और आम जनता बेहर परेशान हैं। जिसपर हड़ताल पर बैठे कर्मियों ने आम जनता से माफी मांगी है। उनका कहना है कि सरकार के गलत रवैये ने हमें हड़ताल पर जाने के लिए मजबूर कर दिया है

एनएचएम कर्मचारियों का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग में वे सबसे ज्यादा काम करते हैं मगर उन्हें वेतन पक्के सफाई कर्मचारी से भी कम दिया जा रहा है। ऐसे में यह कहा जा सकता है कि सरकार उनके साथ भेदभाव कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा दी जा रही मीठी गोली से अब काम नहीं चलेगा अब तो वे आर पार की लड़ाई का मन बना चुके हैं और हड़ताल तभी खत्म की जाएगी जब सरकार उनकी मांगों को मान लेगी। धरने के दौरान कर्मचारियों ने सरकार विरोधी नारेबाजी भी की।

Deepak Paul