NHM कर्मचारियों की हड़ताल का 11वां दिन शहीदों के नाम, भारत माता के नारों गूंजा हरियाणा

2/15/2019 3:09:06 PM

ब्यूरो: 14 फरवरी को दोपहर करीब 3 बजे जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीफ काफिले पर आत्मघाती हमला हुआ। जिसमें देश के 44 जवान शहीद हो गए। जिसके चलते पूरे देश की जनता की आखें नम है। देश भर में इस हमले को लेकर गुस्सा फूट रहा है, वहीं पुलवामा में शहीद जवानो को श्रद्धांजलि का दौर जारी है। इस कड़ी में हरियाणा के गुरुग्राम में 11 दिन से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर बैठी एनएचएम कर्मचारियों ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए उनका हड़ताल का दिन शहीदों के नाम कर दिया। जिसमें सरकार मुर्दाबाद के नारों के जगह भारत जिंदाबाद भारत माता की जय के नारे लगाएं।



करनाल धरने पर बैठे एनएचएम के कर्मचारियों ने फूंका आतंकवाद का पुतला और पाकिस्तान के खिलाफ जमकर की नारेबाजी करते केंडल मार्च निकाल कर शहीद जवानों को श्रधांजलि दी। प्रदर्शन कर रहे एनएचएम के कर्मचारियों ने कहा भारत को पाकिस्तान से इस हमले का बदला लेना चाहिए और पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए। साथ ही 11 वें दिन भी एनएचएम कर्मचारियों की हडताल की वजह से स्वास्थ्य सेवाओं पर असर देखने को मिला। कर्मचारियों ने साफ कर दिया की भले ही सरकार ने उन्हें टर्मिनेट कर दे लेकिन जब उनकी मांगे नही मानी जाती जब तक हडताल जारी रहेगी।



फतेहाबाद में भी एनएचएम कर्मचारियों की हड़ताल 11वें दिन भी जारी रही। जिस दौरान कर्मचारियों ने 2 मिनट का मौन रख और मोमबत्ती जलाकर पुलवामा आंतकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी। यहां आंतकी हमले को लेकर कर्मचारियों में गुस्सा देखने को मिला और उन्होंने जय जवान जय किसान के लगाए नारे।



धरने पर बैठे कर्मचारियों का कहना था कि देश के जवानों के साथ जो हुए वो बहुत ही दुखदायी है। उन्होंने कहा कि एक तरफ सरकार के रवैये से वे दुखी थे वहीं कल की घटना ने उन्हें और भी दुखी किया है। कर्मचारियों ने सरकार को घेरते हुए कहा कि एक ओर तो सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की बात करती है। वहीं पिछले 11 दिनों से बेटियां सड़कों पर दरियां बिछा कर अपनी हकों के लिए लड़ रही है, मगर सरकार को दिखाई ही नहीं दे रहा। उन्होंने कहा कि सरकार का यह नारा खोखला साबित हो रहा है।

Deepak Paul