हरियाणा के कई जिलों में NIA का एक्शन, गैंगस्टर-टेरर फंडिंग के खिलाफ मारी रेड

2/21/2023 9:58:48 AM

डेस्क : गैंगस्टर टेरर फंडिंग मामले में एनआईए ने हरियाणा सहित 70 से ज्यादा जगहों पर एक साथ छापामारी की गई। बताया जा रहा है कि यह छापामारी गैंगस्टर लॉरेंस और नीरज बवाना से पूछताछ के बाद हो रही है। गैंगस्टर से पूछताछ में आर्म्स सप्लायर गिरोह व टेरर फंडिंग की बात सामने आई थी।

बता दें कि हरियाणा में नारनौल में गैंगस्टर चिकू और नारनौल के सेक्टर-1 में उसके साले विकास के घर पर रेड की गई। इसके अलावा यमुनानगर, सिरसा, झज्जर में एनआईए की छापामारी चल रही है। जहां सिरसा के कालावाली डबवाली और गांव मल्लेकां में एनआईए ने अपनी दबिश दी। सुबह करीब 4 बजे एक साथ तीनों जगहों पर छापेमारी की जा रही है। इस रेड में सिरसा पुलिस की पांच टीमें सहयोग कर रही हैं। जानकारी के मुताबिक सिरसा में भी गैंगस्टर कनेक्शन के चलते की रेड की गई है और यहां कुल 70 पुलिस कर्मचारी ऑपरेशन में शामिल हैं। वहीं यमुनानगर और सिरसा की तरह ही नारनौल में भी एनआईए की रेड जारी है। यहां पर गैंगस्टर सुरेंद्र उर्फ चीकू के घर पर रेड की जा रही है। एनआईए की टीम ने सुरेंद्र उर्फ चीकू के गांव मोहनपुर में किला नुमा बना घर पर छापेमारी कर रही है। फिलहाल एनआईए और पुलिस की छापेमारी जारी है। अब देखना होगा कि इस सर्च ऑपरेशन में क्या निकल कर आता है, क्योंकि लगातार देशभर में गैंगस्टर्स और उनसे जुड़े लोगोम पर कार्रवाई जारी है। यह कार्रवाई सिर्फ हरियाणा ही नहीं बल्कि देश के कई राज्यों में जारी है।

एनआईए पूछताछ किए गए गैंगस्टरों के घरों और उनसे और उनके सहयोगियों से जुड़े अन्य ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। सूत्रों के मुताबिक गैंगस्टरों के दूसरे देशों में संपर्क होने की बात सामने आई थी। लॉरेंस बिश्नोई और बवाना गैंग के नाम पर भारत में आतंक के लिए काफी फंडिंग हुई है।


NIA के रडार पर कई गैंगस्टर
गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, नीरज बवाना, टिल्लू ताजपुरिया और गोल्डी बराड़ पहले से ही एनआईए की रडार पर हैं। इस मामले एनआईए कई गैंगस्टरों से पूछताछ भी कर चुकी है। पिछले साल अक्टूबर में आतंकवाद विरोधी एजेंसी एनआईए ने दिल्ली समेत कई राज्यों में 50 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की थी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)        

Content Writer

Manisha rana