निकिता हत्याकांड: फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई की मिली मंजूरी, अब जल्द फैसला आने की उम्मीद

11/12/2020 11:13:16 AM

फरीदाबाद(पूजा): हरियाणा के फरीदाबाद में हुई निकिता तोमर नाम की छात्रा की हत्या के मामले की SIT (स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम) ने जांच कर रही है वहीं इस मामले को लेकर फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई की भी मंजूरी मिल गई है। इस घोषणा के बाद निकिता हत्याकांड में जल्द फैसला होने की उम्मीद की जा सकती है। 

गौर रहे कि कुछ दिन पहले एसआईटी ने इस मामले में 700 पेज की चार्जशीट दायर की है। गठन के 11 दिनों के बाद एसआईटी ने चार्जशीट दायर की है।  बता दें कि 26 अक्टूबर को फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में कॉलेज से परीक्षा देकर निकलने के बाद निकिता तोमर का दो युवकों ने अपहरण की कोशिश की। विरोध करने पर एक आरोपी ने उसे गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी।  यह मामला एकतरफा प्यार का था, जिसमें युवती ने शादी करने से साफ इनकार कर दिया था। पुलिस ने इस वारदात के आरोपी तौसीफ और रेहान को गिरफ्तार कर लिया था। वारदात के बाद से ही सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक विरोध प्रदर्शन होने लगा और लोगों ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। 


पुलिस ने कोर्ट से मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए चिट्ठी लिखकर केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने का आग्रह किया था। फरीदाबाद पुलिस ने कोर्ट से कहा कि ये महिला के खिलाफ एक बेहद संगीन अपराध है। ठीक कॉलेज के बाहर हत्याकांड को अंजाम दिया गया। पुलिस की दलील थी कि लोगों में विश्वास बहाल करने करने, अपराधियों में डर पैदा करने, पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए फास्ट ट्रैक में ट्रायल जरूरी है। 

 

Isha