हरियाणा की निशा ने नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में जीते 6 गोल्ड (Video)

12/8/2018 9:34:01 AM

फरीदाबाद(अनिल राठी): हरियाणा की बेटियों ने हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का परचम लहराया है। बात चाहे खेल के मैदान की हो या फिर मिस इंडिया के खिताब की। हरियाणा की बेटियां सदैव आगे रहीं है। पृथला विधानसभा के मोहला गांव की एक बेटी ने अपनी मेहनत और बुलंद हौसलों के बल पर शूटिंग के क्षेत्र में केरल के त्रिवेन्द्रमपुरम में छह गोल्ड मैडल जीतकर अपने परिवार गांव और हरियाणा का नाम रोशन किया है। पंजाब केसरी की टीम के साथ खास बातचीत में निशा यादव ने कहा कि वह इस जीत का श्रेय अपने कोच और अपने माता पिता को देती है। क्योंकि उनके माता पिता ने उन्हें बेटी नहीं बल्कि बेटा समझ के पाला है।

 

केरल के त्रिवेन्द्रमपूरम में 62वें नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया था। जिसमे देश के हर कोने से खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। वंही हरियाणा के पृथला विधानसभा के गांव मोहला की बेटी निशा यादव ने इस प्रतियोगिता में जूनियर, युथ ओर सीनियर लेवल पर 6 गोल्ड जीते। वंही गोल्ड मैडल जीतने की खुशी में गांव के लोगों ने फूल मालाए पहनाकर भव्य काफिले के साथ निशा यादव का जोरदार स्वागत किया। साथ ही गांव में एक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। जिसमें सभी लोगों ने उन्हें जीत की बधाई दी।



उन्होंने बताया कि उनरे कोच और परिवार ने उन्हें हर कदम पर मोटीवेट किया है। उनके पिता का कहना था कि उनकी हैसियत नही होने के बाद भी उन्होंने बेटी को एयर शूटिंग इंस्टीट्यूट में दाखिल कराया। उन्होंने कहा कि बस हम यहीं चाहते है कि हमारी बेटी भविष्य में देश के लिए गोल्ड मैडल लाकर देश का नाम रोशन करें। साथ ही, उनकी माता भी बेटी की सफलता पर बहुत खुश है। 

Rakhi Yadav