केरल में छाई हरियाणा की बेटी, शूटिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

12/5/2018 10:17:26 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी): केरल के त्रिवेन्द्रमपुरम में 62वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप कम्पटीशन का आयोजन किया गया था। जिसमें देश के हर कोने से खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया था। वहीं हरियाणा के पृथला विधानसभा के गांव मोहला की बेटी निशा यादव ने इस प्रतियोगिता में जूनियर, यूथ ओर सीनियर लेवल पर छह गोल्ड मैडल जीतकर परिवार, गांव और हरियाणा का नाम रोशन किया। वहीं गोल्ड मेडल जीतने की खुशी में गांव के लोगों ने फूल मालाएं पहनाकर भव्य रूप से निशा यादव का स्वागत किया।



निशा यादव बताया कि उनकी सफलता के पीछे उनके परिवार और कोच का बहुत बड़ा हाथ है। उनके परिवार ने उन्हें हर कदम पर मोटीवेट किया और आज जो भी है वो अपने परिवार और कोच के कारण हैं। वहीं किसान परिवार में जन्मी निशा यादव के मैडल जीतने की खुशी उनके माता पिता के चेहरे पर साफ झलक रही थी।



उनके पिता का कहना था कि उनकी हैसियत नहीं होने के बाद भी उन्होंने बेटी को एयर शूटिंग इंस्टीट्यूट में दाखिल कराया। उनका सपना है कि उनकी बेटी भविष्य में अंतराष्ट्रीय स्तर पर देश के लिए गोल्ड मेडल लाए, जिससे देश के साथ उनका नाम भी रोशन हो। गोल्ड मैडल जितने के बाद निशा यादव के घर बधाई देने वालो का तांता लगा रहा। पृथला विधानसभा से नेता नैपाल रावत ने भी निशा यादव को गोल्ड मैडल जीतने पर बधाई दी।

Shivam