पानी की समस्या से परेशान लोग, 1 साल से नहीं मिल रहा शुद्ध पानी

11/2/2019 11:10:57 AM

फरीदाबाद (ब्यूरो) : नगर निगम शहर में पानी व्यवस्था दुरूस्त करने का दावा करता है। लेकिन एनआईटी क्षेत्र के लोगों को आए दिन पानी के लिए परेशान होना पड़ता है। पहले निगम का कहना था कि गर्मियों में पानी की मांग बढ़ जाती है। इसलिए आपूर्ति कम होती है। लेकिन अब सर्दी के मौसम में भी लोगों को पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा है।

वार्ड नंबर पांच के वैद्य रोड वाली गली में रहने वाले करीब 1200 परिवारों को सवा साल से शुद्ध पानी नहीं मिल रहा है। सुबह के वक्त लाइन लगाकार प्राइवेट टैंकर से छह से दस रुपए प्रति केन के हिसाब से पानी खरीदने को मजबूर हैं। यहां के लोगों ने स्थानीय पार्षद से लेकर निगम अधिकारियों तक शिकायत दर्ज करा चुके हैं लेकिन आज तक पानी नसीब नहीं हुआ। इससे लोगों में नाराजगी है।

लोगों का कहना है कि यदि जल्द पानी समस्या का समाधान नहीं किया गया तो वह सड़क पर उतरने को मजबूर होंगे। वार्ड पांच निवासी अंकुर कपूर, मोहन गुप्ता, िवनोद माधवाल, सन्नी कुमार, मोनू सिंह आदि का कहना है कि वैद्य वाली गली में नगर निगम की सप्लाई का जो पानी आ रहा है वह इतना दूषित है कि उससे कपड़े तक की धुलाई नहीं हो सकती। इस गली में करीब 1200 परिवार रहते हैं।

सवा साल से शुद्ध पानी नगर निगम नहीं दे पा रहा है। उन्होंने बताया कि कॉलोनी के लोग प्राइवेट टैंकर से पानी मंगाकर पैसे से पानी खरीदकर किसी तरह गुजारा कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि टैंकर के पानी से ही नहाने और कपड़े धुलने में प्रयोग किया जा रहा है।

Isha