सरकार की पोल खोलता है नितिन गडकरी का बयान: कैप्टन अजय यादव

10/11/2018 7:07:48 PM

रेवाड़ी(मोहिंद्र भारती): केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के बयान के बाद हर कोई उनकी चुटकी लेने से पीछे नहीं हट रहा है। जिसपर बोलते हुए मंत्री कैप्टन अजय यादव ने कहा कि बीजेपी झूठों की पार्टी है। अब तो स्वयं पार्टी के नेताओं के मुंह से यह बात खुलकर सामने आने लगी है। नितिन गडकरी का यह बयान कि हम झूठ बोलकर सत्ता में आए थे, न केवल हास्यास्पद है, बल्कि सरकार की पोल खोलता है। वहीं इस तरह के बयान से मोदी सरकार की सोच और कार्यप्रणाली भी स्पष्ट होती है।

कैप्टन अजय यादव आज रेवाड़ी अनाज मंडी में चल रही बाजरे की खरीद को लेकर किसानों से मिलने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने किसानों से बात कर उनकी समस्याओं को भी जाना। उन्होंने कहा कि सरकार में बाजरे का समर्थन मूल्य 1950 रुपए तो घोषित कर दिया, लेकिन जो वादा किया था कि कुल लागत का 50% लाभ किसान को दिया जाएगा। उस पर सरकार अभी खरा नहीं उतर रही है। वहीं गेहूं के समर्थन मूल्य पर भी उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि गेहूं पर लागत ज्यादा आती है। इसलिए सरकार को चाहिए कि इसका समर्थन मूल्य 2500 रुपये घोषित किया जाए।

जहां तक डीएपी और यूरिया के रेट का सवाल है तो रेट बढ़ने के बावजूद किसानों को इसके लिए लगातार चक्कर काटने पड़ रहे हैं। वहीं सर्वर डाउन हो जाने के कारण भी बाजरे की खरीद में किसानों को परेशानी आ रही है। दीनबंधु छोटूराम पर पीएम मोदी के बयान को लेकर उन्होंने कहा कि कोई भी नेता किसी एक जाति से नहीं बनता और छोटूराम ने तो सभी किसानों की कर्ज माफ किए थे। रही बात मोदी जी की तो वह कुछ भी फेंक सकते हैं।

Rakhi Yadav