निजामुद्दीन मरकज से आए लाेगाें काे लेकर पुलिस अलर्ट, सूची तैयार कर करवाया मेडिकल चेकअप

4/2/2020 4:59:59 PM

यमुनानगर(सुमित): निजामुद्दीन तब्लीगी जमात का हरियाणा के यमुनानगर में भी असर दिखाई दिया। जिला पुलिस ने ऐसे 31 लोगों की सूची तैयार की है जो जमात या जिनकी ट्रैवेल हिस्ट्री दिल्ली की है। डीएसपी लेवल के अधिकारियों ने सबसे पूछताछ की और सभी का मेडिकल करवाया।

एहतियात के तौर पर 7 लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है, जबकि 24 को पब्लिक क्वेरेन्टीन फैसिलिटी में रखा गया गया है। फिलहाल अभी तक कोई भी पॉजिटिव केस सामने हीं आया है। वही लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर लगातार पुलिस की कारवाई कर रही है। अब तक 9 एफआईआर दर्ज की गई, जबकि 12 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

एसपी हिमांशु गर्ग ने जमात कनेक्शन को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि हमने एक इंटेंसिव एक्सरसाइज की थी। जिसमें यह पहचानने की कोशिश की थी जो लोग जमात में या दिल्ली जिनका जाना हुआ है हाे। इनमें से हमने 31 लोगों की एक सूची बनाई , जिसके बाद अधिकारियों ने सबसे पूछताछ की। इन सभी का मेडिकल चेकअप करवाया गया। मेडिकल टीम के अनुसार किसी में भी कोई ऐसे लक्षण नही मिले, लेकिन एहतियात के तौर पर 7 लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है और बचे हुए 24 लोगाें काे पब्लिक क्वेरेन्टीन फैसिलिटी में रख दिया गया है। 

उन्हाेंने बताया कि लॉकडाउन काे लेकर पुलिस अलर्ट। काफी संख्या में एफआई आर दर्ज की गई है, लोगों को गिरफ्तार किया गया। ट्रैफिक के चालान निरंतर हो रहे हैं, अभी तक 22 लाख के चालान किए गए हैे। 9 एफआईआर दर्ज की गई 12 लोग  गिरफ्तार भी हुए हैंं। अगर कोई भी नियमो का उलेलंघन करेगा, उसके खिलाफ  कारवाई की जाएगी।

Edited By

vinod kumar