कुवैत में हुई पति की मौत, नहीं हो रही कोई कार्रवाई, पत्नी दर-दर भटकने को मजबूर

11/15/2019 12:35:28 AM

कैथल (सुखविन्द्र सैनी): रोजगार की तलाश में कुवैत गए कर्मबीर की अप्रैल 2019 में हुई मौत के मामले में गांव हाबड़ी निवासी रज्जो देवी पत्नी कर्मबीर ने उच्चाधिकारियों को शिकायत भेजकर पति की मौत के लिए 2 लोगों को जिम्मेदार ठहराते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग की है। रज्जो देवी ने विदेश मंत्रालय, डी.जी.पी. हरियाणा व एस.पी. कैथल को शिकायत भेजकर कार्रवाई करने की गुहार लगाई है।

रज्जो देवी ने बताया कि जनवरी 2019 में उसके पति को गांव का ही एक युवक कुवैत ले गया था। आरोपी ने एक एजैंट से साठगांठ करके शिमला से पासपोर्ट बनवाकर कुवैत ले गया। कुवैत में उसके पति के साथ एजेंट व उसक गांव का एक व्यक्ति भी था। वहां उसका पति करीब 2 माह ही रहा और 2 माह बाद उसके पति का उसके पास फोन आया। 



फोन पर कर्मबीर ने उसे बताया था कि उसका एजैंट व गांव के ही व्यक्ति के साथ झगड़ा हो गया है। कुछ दिन बाद गांव के ही व्यक्ति ने फोन पर बताया कि कर्मबीर की मौत हो गई है, लेकिन मृत्यु का कारण नहीं बताया। शव आने से पहले ही आरोपी गांव में आ गया। जब घर शव आया तो वह शव को देखकर सन्न रह गई। दबाव देने पर आरोपी ने बताया कि उनकी पैसों को लेकर कर्मबीर से झगड़ा हो गया था और इसी कारण कर्मबीर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 

आरोपी ने बताया कि उसने ही कर्मबीर को फांसी से उतारा और उसके मोबाइल की सभी डिटेल भी डिलीट कर दी। मृतक की पत्नी ने आशंका जताई है कि एजैंट व उसके ही गांव के व्यक्ति ने उसके पति की हत्या की है और हत्या करने के बाद ही उसे फांसी पर लटकाया है। हत्या करने के बाद आरोपी एक दिन पहले ही यहां पर आ गया, ताकि उस पर कोई शक न करे।

पीड़िता का आरोप है कि उन्होंने पहले भी पुलिस को शिकायत दी, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। जहां भी वे शिकायत देने जाते हैं, पहले ही आरोपी वहां पर पहुंच जाते हैं, जिस कारण उनकी सुनवाई नहीं होती।

Shivam