रेप पीड़िता के घरवालों से मारपीट, 3 महीने पहले दी थी शिकायत पर नहीं हुई कार्रवाई

10/30/2020 1:01:03 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़): बहादुरगढ़ में रेप पीड़िता और उसके परिवार के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। मारपीट करने वाले एक युवक पर भी पीड़िता ने बलात्कार करने का आरोप लगाया है। अगस्त महीने में इस मामले में तीन युवकों पर पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज की गई थी। पीड़िता ने शिकायत में मारपीट करने वाले युवक पर भी बलात्कार का आरोप लगाया था लेकिन उस वक्त पुलिस ने एफआईआर में उस युवक का नाम शामिल नहीं किया। पीड़िता ने पुलिस अधिकारी पर भी उसकी शिकायत पर सही कार्यवाही नही करने के आरोप लगाए। आज सुबह हुई मारपीट में पीड़िता के साथ उसके पिता, भाई ,मा और बूढ़ी दादी भी घायल हुई है।

दरअसल पीड़िता ने अगस्त महीने में चार युवकों के खिलाफ बलात्कार , ब्लैकमेलिग और मारने की धमकी का मामला दर्ज करवाया था।  पुलिस ने तीन युवकों के नाम तो एफआईआर में जोड़ दिये लेकिन एक वकील के बेटे का नाम एफआईआर से हटा दिया। जिसके बाद पीड़िता लगातार पुलिस अधिकारियों से मिलकर वकील के बेटेके नाम भी एफआईआर दर्ज करवाने में लगी हुई थी । पीड़िता की मां का आरोप है कि आरोपी उस पर समझाौते का दबाव डाल रहे थे और मारने की धमकी भी दे रहे थे इसी दौरान बहस भी हुई और उनके साथ मारपीट की गई है।

जांच अधिकारी पर इस मामले में कार्यवाही नही करने के आरोप भी लगे। पीड़िता का कहना है कि पुलिस ने उनकी बात एफआईआर के वक्त भी नहीं सुनी और ना ही आज जब उनके साथ मारपीट हुई तब सुनी। महिला हैल्पलाईन और 100 नम्बर पर भी फोन किया लेकिन कोई मदद नही मिली। जिसके बाद वो खुद अस्पताल ईलाज के लिए आए। उधर लाईनपार थाना प्रभारी कर्मबीर का कहना है कि सुचना मिलते ही पीडिता के बयान लेने के लिए पुलिस कर्मचारी भेजा गया है और बयानों के आधार पर कार्यवाही की जा रही है।

 

 

Isha