coronavirus: हरियाणा के इस जिले में नहीं आया अब तक कोरोना का कोई मामला

3/31/2020 4:13:02 PM

कैथल (महीपाल/गौरव): उपायुक्त सुजान सिंह ने कहा कि जिला में कोरोना वायरस का कोई भी मामला अभी तक नहीं है। इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन विभिन्न स्तर पर कार्य कर रहा है। शहर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों को सैनिटाइज किया जा रहा है।

आम जन की सुविधा के लिए आवश्यक चीजों की सभी दुकानें खुली है। इसके साथ-साथ सब्जी की रेहडिय़ों को हर वार्ड और गली में जाकर सब्जियां बेचने की अनुमति दी गई है ताकि किसी भी व्यक्ति को कोई परेशानी न हो। जिला की सभी दूसरे जिलों व राज्यों से लगने वाली सीमाओं को पूर्णत: बंद कर दिया है। केवल जरूरी चीजों के आवागमन को स्वीकृति दी गई है। जिला में जितने भी प्रवासी मजदूर हैं, उनके रहने व खाने की समुचित व्यवस्था की गई है।

किसी भी प्रवासी मजदूर को घबराने की जरूरत नहीं है। प्रशासन व विभिन्न सामाजिक संस्थाओं द्वारा उनके रहने, खाने व मैडिकल सुविधा का पूरा इंतजाम किया गया है। उपायुक्त ने बताया कि कैथल के वाल्मीकि सामुदायिक केंद्र व रैन बसेरा में 50, चीका रिलीफ सैंटर में 32 तथा कलायत में बनाए गए भाट चौपाल के रिलीफ सैंटर में 23 प्रवासी मजदूर रह रहे हैं, जिनके खाने-पीने की उचित व्यवस्था की गई है।

लोगों के अनावश्यक प्रवेश पर रोक लगाने के लिए लगाए 7 नाके 
पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन ने कहा कि दूसरे राज्यों से लगने वाली चिचड़ थेह मोड खरकां, टटियाना, संगतपुरा, अजीमगढ, हरनौली, भाटिया बांध तथा पटियाला रोड कमेहडी पर जिला में प्रवेश करने वाले प्राईवेट वाहनों तथा लोगों के अनावश्यक प्रवेश को रोकने के लिए 7 इंटरस्टेट नाके लगा कर कड़ी सुरक्षा की गई है। किसी भी व्यक्ति को आने-जाने की इजाजत नहीं है केवल आवश्यक वस्तुओं आवागमन चलेगा।

Shivam