नवजात बच्ची को फैंकने वालों का सुराग नहीं, मामला दर्ज

7/8/2022 9:36:34 AM

यमुनानगर : गांव भगवानगढ़ से चनेटी रोड पर सड़क किनारे झाडिय़ों में मिली नवजात बच्ची को फैंकने वालों का सुराग नहीं लगा। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात पर केस दर्ज कर लिया है । उधर, सूचना मिलते ही अस्पताल में बच्ची को देखने के लिए कार्यकारी जिला बाल संरक्षण अधिकारी रंजन शर्मा, संरक्षण अधिकारी प्रीति शर्मा, चाइल्ड हैल्प लाइन निदेशिका अंजू वाजपेयी पहुंची। टीम को डॉक्टर ने बताया कि बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ है। ऐसा लगता है कि सात से आठ दिन पहले जन्मी हो।

रंजन शर्मा ने बताया कि जैसे ही बच्ची को डॉक्टर मैडीकल फीट घोषित करेगा तो उसे पंचकूला भेजा जाएगा। अगर किसी की यह बच्ची है तो वह 15 दिन तक क्लेम कर सकता है। इसके बाद उसे किसी और को गोद देने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।
 
बता दें बुधवार शाम तेलीपुरा निवासी संजय और विक्रम काम से लौटकर अपने घर जा रहे थे। जब वे चनेटी रोड पर पहुंचे तो शौच के लिए रुक गए। इसी दौरान खस्ताहाल पड़े मकान के पास खड़ी झाडिय़ों से बच्चे के रोने की आवाज आई। झाडिय़ो में जाकर देखा तो नवजात बच्चा रो रहा था। इसकी सूचना तुरंत डायल 112 हैल्पलाइन नंबर पर दी। पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और बच्ची को अस्पताल लेकर गई थी।
 

Content Writer

Isha