राहत की खबर: हरियाणा के इस जिला में नहीं काेई कोरोना पॉजिटिव केस

3/30/2020 3:57:25 PM

मेवात(एके बघेल): हरियाणा के नूंह जिले के लोगों के साथ-साथ स्वास्थ विभाग के लिए अच्छी खबर है। जिला में अभी तक कोरोना का काेई भी पाॅजिटिव केस नहीं पाया गया है। स्वास्थ विभाग ने अभी तक चार मरीजों के सैंपल लेकर जांच कराई, जो सभी नेगेटिव पाए गए हैं।  स्वास्थ्य विभाग दूरदराज राज्यों से ट्रक चलाकर कई दिन बाद नूंह अपने घर लौटने वाले चालक -परिचालकों की भी स्क्रीनिंग कर रहा है।

तकरीबन एक हजार चालकों के पास स्वास्थ्य विभाग की टीमें पहुंच चुकी हैं, लेकिन मेवात जिले में ट्रक चालक और परिचालकों की संख्या ज्यादा है। इसलिए स्वास्थ्य विभाग ने एक टीम सोमवार को ही गठित की है , जो शाम तक दूरदराज प्रदेशों से आने वाले चालक व परिचालकों की रिपोर्ट विभाग को सौंपेगी। वहीं जिन एक हजार चालक-परिचालकों की स्क्रीनिंग की गई है। वह पूरी तरह स्वस्थ पाए गए हैं। यह जानकारी जिला नोडल अधिकारी एवं डिप्टी सिविल सर्जन डॉ अरविंद कुमार ने दी । 

उन्हाेंने कहा कि अभी तक जिले में 72 पैसेंजर देश-विदेश से आए थे। जिनमें से 12 पैसेंजर को स्वास्थ्य विभाग ने अपनी निगरानी में करीब 28 दिन रखा था, जबकि बाकी बचे  60 लोगों को घर पर ही स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में रखा गया है, जो पूरी तरह से स्वस्थ हैं ।  स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक जो मजदूर - गरीब इत्यादि दूसरे राज्यों से पैदल चलकर जा रहे हैं । उनको सुरक्षित जगह पर रखने के लिए भी जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है।

Edited By

vinod kumar