नकल पर कसी नकेल, 10 नकलचियों पर मामला दर्ज

4/1/2022 11:23:31 AM

फिरोजपुरझिरका (ब्यूरो) : हरियाणा भिवानी बोर्ड की तरफ से चल रहे 10वीं, 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। विद्यार्थियों की बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर शहर के परीक्षा केंद्रों पर पुलिस पार्टी भी पूरी तरह मुस्तैद दिखाई दी। इस संदर्भ में स्पेशल चेयरमैन फ्लाइंग हरियाणा शिक्षा बोर्ड भिवानी की टीम कुसुम मलिक,डॉ पवन यादव, प्राचार्य वेद प्रकाश शुक्ला ने दयानंद सीनियर सेकेंडरी स्कूल में छापेमारी की और छापेमारी के दौरान तीन छात्राएं व तीन छात्र नकल करते हुए पकड़े गए। 

जहां स्पेशल चेयरमैन फ्लाइंग टीम ने 6 नकलची छात्रों पर केस दर्ज कर एग्जाम सेंटर से बाहर का रास्ता दिखा दिया। वही कुछ समय के तत्पश्चात उपमंडल नागरिक अधिकारी रणवीर सिंह की टीम ने भी श्री दयानंद सीनियर सेकेंडरी स्कूल में छापेमारी की जहां चार फर्जी छात्र दूसरे विद्यार्थियों के जगह पर दसवीं के सोशल साइंस का पेपर देते नजर आए। उन सभी फर्जी 4 छात्रों को उपमंडल नागरिक अधिकारी की टीम ने केस दर्ज कर परीक्षा केंद्र से बाहर का रास्ता दिखा दिया। 

वहीं सुपरिटेंडट प्रवीण कुमार ने बताया कि जब परीक्षा केंद्र में परीक्षा दे रहे चारों छात्रों का क्यू-आर कोड स्कैन किया तो चारों छात्र फर्जी निकले। श्री दयानंद सीनियर सेकेंडरी स्कूल फिरोजपुर झिरका के तत्पश्चात उपमंडल नागरिक अधिकारी फिरोजपुर झिरका की टीम उपमंडल नगीना के सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पहुंचे जहां पर एक छात्र नकल से संबंधित सामान पर्चियों से लैस मिला। जहां उपमंडल नागरिक अधिकारी रणवीर सिंह ने उस छात्र के खिलाफ केस बना दिया और परीक्षा केंद्र में लापरवाही मिलने पर तुरंत प्रभाव से एक सुपरवाइजर को भी कार्यभार से मुक्त कर दिया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana