चुनाव Vs छुट्टियों में स्थिती नहीं साफ ! हरियाणा में चुनाव तारीख बदलाव पर चुनाव आयोग ने नहीं लिया फैसला

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2024 - 04:23 PM (IST)

हरियाणा डेस्क: हरियाणा में विधानसभा चुनावों की तारीख में बदलाव को लेकर बीजेपी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा था। वहीं हरियाणा विधानसभा चुनाव तारीख को लेकर चुनाव आयोग की अहम बैठक हुई। हालांकि मीटिंग के बाद हरियाणा में चुनाव तारीख बदलाव पर अब तक कोई फैसला नहीं आया है।

बता दें कि मोहन लाल बडोली ने पत्र में लिखा है कि 1 तारीख को हरियाणा के चुनाव हैं, मैंने केंद्रीय चुनाव आयोग को पत्र लिखकर मांग की है कि अगर चुनाव 4 से 5 दिन बाद हो तो लोगों का वोटिंग प्रतिशत बढ़ेगा, क्योंकि लंबा विकेंड होने के कारण लोग प्रदेश से बाहर भी रह सकते हैं। बडोली ने कहा कि मतदान की तारीख को थोड़ा और पीछे किया जाए। हमारा निवेदन रहा है कि इस तारीख को पीछे किया जाए। तमाम पार्टी के लोगों के साथ बात होने के बाद मैंने एक पत्र भी लिखा है। अगर चार-पांच दिन मतदान की तारीख पीछे हो जाती है, तो लोगों का मतदान केंद्र तक पहुंचना बढ़ेगा।

PunjabKesari

हरियाणा विधानसभा चुनाव की मतदान की तिथि के साथ मतगणना की तारीख में बदलाव हो सकता है। 1 अक्टूबर की जगह 7 या 8 अक्टूबर को मतदान हो सकता है। वहीं, मतगणना 4 अक्तूबर की जगह 10 या 11 अक्टूबर को कराई जा सकती है। त्योहारों का हवाला देकर भाजपा और इनेलो की ओर से की गई मांग पर चुनाव आयोग सैद्धांतिक रूप से सहमत है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Related News

static