हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, ग्रामीण क्षेत्र में अब रात को नहीं लगेगा बिजली कट

4/10/2020 6:50:17 PM

चंडीगढ़: हरियाणा सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों के लिए बिजली सप्लाई का नया शेड्यूल बनाया है। अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी रात को कोई बिजली कट नहीं लगेगा। गांवों में पूरी बिजली आपूर्ति होगी। गांवों व शहरों में अभी तक कोई ब्रेकडाउन नहीं हुआ है। अगर ब्रेकडाउन होता है तो संबंधित क्षेत्र के एसडीओ 15 मिनट में मौके पर रिपोर्ट करेंगे।

लॉकडाउन के दौरान किसी भी उपभोक्ता का दो महीने का बिजली का बिल आता है तो उस पर सरचार्ज नहीं लगाया जाएगा। बिजली व जेल मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रदेश की विभिन्न जेलों से 4057 बंदियों को पैरोल व बेल पर छोड़ा गया है, ताकि संक्रमण का फैलाव न होने पाए।

अब इसी कड़ी में आगामी दिनों में 500 बंदियों व कैदियों को पैरोल व बेल पर छोड़ा जाएगा। सभी जेल सैनिटाइज की गई हैं। उन्होंने कोरोना के चलते अपने ऐच्छिक कोटे से हरियाणा कोविड राहत कोष में तीन करोड़ रुपये की राशि देने की घोषणा की है। यह राशि कोटे में विभिन्न विकास कार्यों के लिए मिली थी।

जिस दौर से आज प्रदेश गुजर रहा है, उसे देखते हुए मानवता के नाते इस राशि को कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए हरियाणा कोविड राहत कोष में देने का निर्णय लिया है। रणजीत सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से आज पूरी दुनिया संकट में है। कोई भी देश व प्रदेश इससे अछूता नहीं है। हर प्रदेशवासी की आज यही प्राथमिकता होनी चाहिए। जब तक कोरोना के इस संकट से हम निजात नहीं पा लेते हैं, तब तक हर माह की सैलरी भी राहत कोष में देते रहेंगे।

बिजली मंत्री ट्विटर पर सक्रिय, शिकायत पर तुरंत ले रहे एक्शन
लॉकडाउन के चलते बिजली मंत्री रणजीत सिंह अपने ऑफिशियल टविटर हैंडल पर पूरी तरह से सक्रिय हैं। वे स्वयं नियमित रूप से ट्विटर हैंडल को देखकर शिकायत पर तुरंत एक्शन लेते हैं। कोई भी व्यक्ति उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शिकायत भेज सकता है।

Edited By

vinod kumar